Hero Image

सलमान खान के घर पर फायरिंग करने वाले शूटर्स के गांव में छापेमारी, फिर 5 को उठाया

सलमान खान के घर पर फायरिंग मामले में अब तक बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के मसहा गांव से आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक जांच के आधार पर इस मामले में आरोपियों की संख्या बढ़ सकती है.

अभिनेता सलमान खान के मुंबई स्थित घर पर फायरिंग मामले में मुंबई पुलिस बिहार पहुंच गई है. गिरफ्तार दोनों हमलावरों के पांच अन्य करीबियों को भी मुंबई पुलिस ने नोटिस के बाद गिरफ्तार कर लिया है.

सोमवार की आधी रात को एक बार फिर मुंबई क्राइम ब्रांच और बांद्रा थाने की पुलिस गौनाहा के मसाही गांव पहुंची। गौनाहा पुलिस की मदद से मुंबई पुलिस ने पांच लोगों को नोटिस दिया और उसके तुरंत बाद पांचों को लेकर निकल गयी.

मामले में गिरफ्तार शूटर विक्की कुमार गुप्ता व सागर पाल से मिली जानकारी और जांच में किसी न किसी रूप में संलिप्त युवक खलीफ उर्फ आशीष चौहान, अंकित कुमार, संजीत चौहान, सुनील कुमार, शूटर विक्की का साला रक्सौल निवासी विकास कुमार को मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने पकड़ा है। जबकि शूटर विक्की के पिता साहेब गुप्ता से गहन पूछताछ के बाद उन्हें भी टीम मुंबई ले जा रही थी, लेकिन तबीयत खराब होने के कारण उन्हें नरकटियागंज में ही छोड़ दिया गया.

फिल्म अभिनेता सलमान खान के घर पर फायरिंग मामले में पुलिस लगातार जांच कर रही है. मुंबई पुलिस की कार्रवाई से इलाके में दहशत का माहौल है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मुंबई पुलिस इस मामले में अब तक दोनों शूटर्स समेत आठ लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. मसाही गांव से जिन लोगों को हिरासत में लिया गया हैउनका नाम दोनों आरोपियों के साथ जुड़ा है. हालांकि बेतिया पुलिस मुंबई पुलिस की कार्रवाई का हवाला देकर कुछ भी जानकारी देने से बच रही है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक पूछताछ के दौरान एक बड़े गिरोह का खुलासा हो सकता है, जिसके तार बिहार के चंपारण से जुड़े हैं.

जिन पांच लोगों को पकड़ा गया है उनमें कुछ युवकों को पैसा ट्रांसफर करने, उनके नाम का सिम इस्तेमाल किए जाने और मोबाइल से एक दूसरे से संपर्क में रहने समेत कई ऐसे साक्ष्य मिले हैं। जिसके आधार पर मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने कार्रवाई की है। हालांकि, क्राइम ब्रांच इसे बेहद गोपनीय रखकर मामले की जांच कर रही है।

बता दें कि पकड़े गए सभी लोगों को बीते 21 अप्रैल को अपराध शाखा कक्ष-9 की क्राइम ब्रांच बांद्रा पुलिस के सहायक पुलिस निरीक्षक द्वारा इन्हें नोटिस दी गया। नोटिस में विभिन्न धराएं दर्ज हैं। इन्हीं धाराओं के तहत अपराध शाखा बांद्रा क्राइम ब्रांच पुलिस ने पूछताछ के लिए अपने साथ मुंबई ले गई है। गिरफ्तार सागर व विक्की के मोबाइल से इनके नाम को खंगाला गया। टीम विक्की के चचेरे भाई सुनील कुमार की मोबाइल जब्त कर ली है.

साथ ही गांव के दीपू गिरी नाम के युवक को क्राइम ब्रांच में पूछताछ के लिए नोटिस दिया गया है. वह दिल्ली में रहकर यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं. वह गांव के युवाओं के बाहर जाने के लिए टिकट बनाता था. इस क्रम में वह कई बार विक्की और सागर का टिकट भी बनवा चुका है. उनके अकाउंट की जांच से यह बात सामने आई है.

सलमान खान के घर पर फायरिंग मामले की तह तक जाने की कोशिश में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच दूसरी बार गौनाहा पहुंची. पहली बार यह चार दिनों तक चला. दूसरी बार दो दिनों तक संबंधित लोगों से पूछताछ के बाद पांच युवकों को अपने साथ ले गयी. इसके बाद से गांव के कई युवक भूमिगत हो गये हैं. कई लोगों ने बताया कि घटना में विक्की और सागर की गिरफ्तारी के बाद यह आशंका है कि वे गांव के कई लोगों से बात करते हैं. ऐसे में क्राइम ब्रांच की जांच के दायरे में वे लोग भी आ रहे हैं, जिनका उससे संपर्क था.

READ ON APP