Hero Image

स्नैपचैट ने editable चैट, इमोजी प्रतिक्रिया और अधिक सुविधाएं पेश कीं

स्नैपचैट नई सुविधाएँ पेश कर रहा है जो उसके उपयोगकर्ताओं को नए तरीकों से प्लेटफ़ॉर्म के साथ बातचीत करने और मौजूदा अनुभवों को बेहतर बनाने की अनुमति देगा। इसमें कुछ कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई)-संचालित विशेषताएं भी हैं, और ये सभी धीरे-धीरे शुरू की जा रही हैं। इनमें से कुछ सुविधाएँ केवल स्नैपचैट+ सशुल्क ग्राहकों के लिए उपलब्ध होंगी।

सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म संपादन योग्य चैट, इमोजी प्रतिक्रियाएं, माई एआई रिमाइंडर, उनके बिटमोजी अवतार के लिए कस्टम आउटफिट तैयार करने के लिए एक एआई-संचालित सुविधा और बहुत कुछ जैसी सुविधाएं जोड़ रहा है।

स्नैपचैट नई सुविधाएँ
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने एक न्यूज़रूम पोस्ट में नई सुविधाओं की घोषणा की। घोषणा करते हुए, कंपनी ने कहा, “हर दिन, स्नैपचैटर्स अपने दोस्तों के साथ संचार करने के लिए औसतन 5 बिलियन से अधिक स्नैप बनाते हैं। अब, हम स्नैपचैटर्स को और भी तेजी से जुड़ने, खुद को नए तरीकों से अभिव्यक्त करने और व्यस्त जीवन और शेड्यूल के बीच व्यवस्थित रहने के लिए माई एआई का उपयोग करने में मदद करने के लिए नई सुविधाएं जोड़ रहे हैं।

संपादन योग्य चैट एक नया अतिरिक्त है जो उपयोगकर्ताओं को पांच मिनट तक भेजने के बाद अपने संदेशों को संपादित करने की अनुमति देगा। यह फीचर व्हाट्सएप के मैसेज एडिटिंग फीचर की तरह ही काम करता है। यह वर्तमान में केवल स्नैपचैट+ उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है लेकिन बाद में इसे सभी उपयोगकर्ताओं के लिए विस्तारित किया जा सकता है।

स्नैपचैट उपयोगकर्ता वर्तमान में केवल Bitmoji का उपयोग करके किसी संदेश पर प्रतिक्रिया कर सकते हैं। हालाँकि, इमोजी रिएक्शन्स फीचर के साथ, वे संदेशों पर प्रतिक्रिया देने के लिए किसी भी इमोजी का उपयोग करने में सक्षम होंगे। एक और दिलचस्प सुविधा माई एआई रिमाइंडर है जो उपयोगकर्ताओं को इवेंट के नाम, तारीख और समय के साथ माई एआई पर एक त्वरित संदेश भेजकर रिमाइंडर सेट करने की अनुमति देगा। एक बार भेजे जाने के बाद, मेरा एआई इन-ऐप उलटी गिनती शुरू कर देगा और काउंटर शून्य पर पहुंचने पर एक अधिसूचना साझा करेगा। स्नैप मैप को भी मामूली अपग्रेड मिल रहा है। उपयोगकर्ता इमोजी के साथ मानचित्र पर अन्य उपयोगकर्ताओं पर प्रतिक्रिया करने में सक्षम होंगे।

इनके अलावा स्नैपचैट में दो नए एआई फीचर भी आ रहे हैं। पहला एआई-पावर्ड बिटमोजी आउटफिट जनरेटर है। उपयोगकर्ता अब अपने पसंदीदा परिधान का संक्षिप्त विवरण लिख सकते हैं और एआई समान परिधानों का चयन तैयार करेगा। इन पोशाकों में अद्वितीय पैटर्न, रंग, डिज़ाइन और बहुत कुछ हो सकता है। दूसरा फीचर कुछ दिन पहले शुरू किया गया था और इसे ’90 के दशक का एआई लेंस’ नाम दिया गया था। एआई लेंस अनिवार्य रूप से एक एआई-संचालित फ़िल्टर है जिसमें रचनात्मक प्रभाव होते हैं जो एक छवि क्लिक करने के बाद स्वचालित रूप से लागू होते हैं। यह विशेष रूप से 90 के दशक के सौंदर्यशास्त्र को सामने लाता है।

READ ON APP