Hero Image

मारुति सुजुकी डिजायर से पीछे रह गईं हुंडई, होंडा समेत इन कंपनियों की कारें, नंबर 1 की कुर्सी छोड़ ही नहीं रही

Best Sedan Cars Of India: भारत में हैचबैक और एसयूवी की जंग से परे सेडान कारों ने अपनी अलग ही जगह बना रखी है और कंफर्टेबल कार चाहने वाले अलग-अलग सेगमेंट और प्राइस रेंज के अनुसार सेडान कार खरीदते हैं। हैचबैक और एसयूवी की तरह ही सेडान सेगमेंट में भी मारुति सुजुकी का जलवा है और डिजायर तो नंबर 1 की कुर्सी पर ऐसे काबिज है कि इसे हिलाने की भी किसी की हिम्मत नहीं होती।
मारुति डिजायर पिछले महीने, यानी फरवरी 2024 में सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान रही। मारुति सुजुकी डिजायर ने हुंडई की पॉपुलर सेडान ऑरा और सेडान के साथ ही होंडा की अमेज और सिटी को तो धूल चटाया ही, साथ ही टाटा की पॉपुलर सेडान टिगोर की डिजायर की आंधी में उड़ गई। ऐसे में आप भी अगर इन दिनों अपने लिए अच्छी सेडान खरीदने की सोच रहे हैं तो पहले यहां जान लें कि लोगों को कौन सी सेडान सबसे ज्यादा पसंद आ रही है और टॉप 10 में कौन-कौन सी कारें हैं? मारुति सुजुकी और हुंडई के ये सेडान काफी पॉपुलर भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान में मारुति सुजुकी डिजायर लगातार पहले नंबर पर है और इसकी फरवरी 2024 में कुल 15,837 यूनिट बिकी।
इसके बाद दूसरे नंबर पर हुंडई ऑरा है, जिसकी कुल 5,053 यूनिट पिछले महीने बिकी है। तीसरे नंबर पर होंडा अमेज है, जिसकी कुल 2774 यूनिट बिकी है। टाटा टिगोर चौथे नंबर पर है, जिसकी कुल 1712 यूनिट बिकी है। पांचवें नंबर पर हुंडई वरना है, जिसकी कुल 1680 यूनिट पिछले महीने बिकी है। स्कोडा और फॉक्सवैगन की सेडान कारेंभारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान कारों की फरवरी 2024 सेल्स रिपोर्ट देखें तो छठे नंबर पर फॉक्सवैगन वर्चुस रही, जो कि मिडसाइज सेडान है और इसे 1631 लोगों ने खरीदा। इसके बाद होंडा सिटी का नंबर आता है, जिसकी कुल 1184 यूनिट फरवरी 2024 में बिकी है।
8वें नंबर पर रही स्कोडा स्लाविया की 1028 यूनिट पिछले महीने बिकी है। वहीं, 9वें नंबर पर मारुति सुजुकी सिआज रही, जिसकी कुल 481 यूनिट बिकी है। बीते महीने टोयोटा कैम्री 10वीं बेस्ट सेलिंग सेडान रही, जिसकी कुल 210 यूनिट बिकी।

READ ON APP