Hero Image

Mahindra XUV 3XO की माइलेज और स्पीड देख हो जाएंगे हैरान, अगले हफ्ते होगी लॉन्च

Mahindra XUV 3XO: भारत में सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में मारुति सुजुकी ब्रेजा, टाटा नेक्सॉन, हुंडई वेन्यू और किआ सोनेट समेत अन्य गाड़ियों से मुकाबले को महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी इस महीने 29 अप्रैल को अपनी नई एसयूवी एक्सयूवी 3एक्सओ ला रही है और लॉन्च से पहले इसकी काफी सारी खूबियों के बारे में पता चल गया है।
इस महीने महिंद्रा एक्सयूवी 3एक्सओ के काफी सारे टीजर रिलीज किए गए, जिसमें सबसे लेटेस्ट टीजर में कंपनी ने इसकी माइलेज और स्पीड के साथ ही परफॉर्मेंस के बारे में भी बता दिया है और यह निश्चित रूप से ब्रेजा और वेन्यू जैसी एसयूवी के लिए परेशानी का सबब बन सकती है। माइलेज और स्पीडमहिंद्रा ने क्लेम किया है कि XUV 3XO की माइलेज 20.1 kmpl तक की होगी। वहीं, यह महज 4.5 सेकेंड में 0-60 kmph की रफ्तार पकड़ लेगी। माना जा रहा है कि अगर एक्सयूवी 3एक्सओ के पेट्रोल वेरिएंट्स की माइलेज इतनी होगी तो यह निश्चित रूप से कंपनी के दावे के मुताबिक नेक्सॉन, ब्रेजा, सोनेट और वेन्यू से ज्यादा है। हालांकि, नेक्सॉन, वेन्यू और सोनेट डीजल इंजन से भी लैस हैं और इनकी माइलेज पेट्रोल के मुकाबले ज्यादा है। एक्सयूवी 3एक्सओ को डीजल इंजन के साथ भी पेश किया जाएगा, ऐसे में यह बाकी कंपनियों की एसयूवी के डीजल वेरिएंट्स के लिए खतरा बन सकती है।
काफी सारे सेगमेंट बेस्ट फीचर्सआपको बता दें कि महिंद्रा एक्सयूवी 3एक्सओ को एक्सयूवी300 का फेसलिफ्ट वर्जन माना जा रहा है। हालांकि, 3एक्सओ लुक और फीचर्स के मामले में एक्सयूवी300 से काफी अलग और अपग्रेडेड होगी और इसकी झलक भी दिख गई है। इसमें डुअल टोन ब्लैक एंड वाइट डैशबोर्ड, हीटिंग, वेंटिलेशन एंड एयर कंडिशनिंग वेंट्स, सेगमेंट फर्स्ट पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी से लैस 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 7 स्पीकर वाला ऑडियो सिस्टम, ड्राइव मोड्स समेत कई और खूबियां होंगी।
इंजन और ट्रांसमिशनआपको बता दें कि महिंद्रा XUV 3XO में 1.2 लीटर पेट्रोल, 1.2 लीटर डीआई पेट्रोल और 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है, जो कि मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ होंगे। माना जा रहा है कि एक्सयूवी 3एक्सओ परफॉर्मेंस के मामले में काफी जबरदस्त हो सकती है।

READ ON APP