Hero Image

1 अप्रैल से Kia की कारों के दाम में हो रही है बढ़ोतरी, जानें कितनी महंगी हो जाएंगी सेल्टॉस, सोनेट और कैरेन्स

Kia Cars Price Hike From April 2024: भारतीय बाजार में अपनी सेल्टॉस, सोनेट और कैरेन्स जैसी एसयूवी-एमपीवी से दीवाना बनाने वाली कंपनी किआ इंडिया ने अपनी पूरी प्रोडक्ट रेंज के दाम में बढ़ोतरी की घोषणा की है। ऐसे में अब अगले महीने, यानी एक अप्रैल 2024 से किआ की कारें खरीदने वालों की जेब पर ज्यादा बोझ पड़ने वाला है। किआ इंडिया ने कहा है कि उसकी कारों के दाम में 3 फीसदी तक की बढ़ोतरी की जाएगी और इससे पीछे कोमोडिटी प्राइस और सप्लाई चेन से जुड़े इनपुट कॉस्ट के बढ़ने का हवाला दिया गया है।
प्राइस हाइक की वजहेंकिआ इंडिया ने इस साल पहली बार अपनी कारों के दामों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है। इस बारे में किआ इंडिया में सेल्स और मार्केटिंग के नैशनल हेड हरदीप सिंह बरार ने कहा है कि हमारी कंपनी लगातार ग्राहकों को प्रीमियम और अडवांस्ड टेक्नॉलजी से लैस प्रोडक्ट्स की पेशकश कर रही है। हाल के दिनों में जिस तरह के कोमोडिटी प्राइस बढ़ रही है और इनपुट कॉस्ट भी ज्यादा हो गया है, ऐसे में हम किआ कारों की कीमतों में मामूली रूप से बढ़ोतरी कर रहे हैं। ग्राहकों की जेब पर ज्यादा भार नहीं पड़ेगा और उम्मीद है कि वे किआ की कारें खरीदते रहेंगे।
11 लाख से ज्यादा गाड़ियां बिक चुकी हैंआपको बता दें कि किआ इंडिया ने 5 साल से भी कम समय में घरेलू बाजार और एक्सपोर्ट मिलाकर 11 लाख से ज्यादा कारें बेच दी हैं। इनमें किआ सेल्टॉस की सबसे ज्यादा बिक्री हुई है और यह आंकड़ा 6.13 लाख यूनिट को पार कर चुका है। इसके बाद किआ सोनेट की अब तक 3,95,000 यूनिट और कैरेन्स की 1,59,000 यूनिट बिक चुकी है। किआ कारों के दामकीमतों की बात करें तो किआ भारतीय बाजार में कुल 4 कारें बेचती हैं, जिनमें किआ सेल्टॉस की एक्स शोरूम प्राइस 10.90 लाख रुपये से शुरू होकर 20.30 लाख रुपये तक जाती है।
वहीं, किआ सोनेट की एक्स शोरूम प्राइस 7.99 लाख रुपये से शुरू होकर 15.69 लाख रुपये तक जाती है। किआ कैरेन्स की एक्स शोरूम प्राइस 10.45 लाख रुपये से शुरू होकर 19.45 लाख रुपये तक जाती है। ये तीनों ही गाड़ियां पेट्रोल और डीजल इंडन ऑप्शन में हैं। किआ की एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी ईवी6 भी है, जिसकी कीमत 60.95 लाख रुपये से लेकर 65.95 लाख रुपये तक है। किआ ईवी6 की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा नहीं की गई है।

READ ON APP