Hero Image

बल्ली पंडित: डीएसपी का बेटा कैसे बना अतीक का खास शूटर, जानिए इसकी पूरी क्राइम कुंडली

प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद की मौत के बाद से ही यूपी पुलिस उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन की तलाश में जुटी है। बताया जा रहा है कि अतीक के काले धंधों को अब शाइस्ता परवीन ही संभाल रही है। उसके सभी शूटर और गुर्गे भी शाइस्ता के साथ ही देखे जा चुके हैं। यूपी पुलिस की इस तलाश के बीच गुरुवार को प्रयागराज में सुधांशु त्रिपाठी उर्फ बल्ली पंडित पकड़ा गया।
अतीक अहमद जब जिंदा था, तो बल्ली पंडित की गिनती उसके खासमखास गुर्गों में होती थी। इस समय बल्ली शाइस्ता परवीन के साथ मिलकर काम कर रहा था। बल्ली पंडित के बारे में कहा जाता है कि वो जहां जाता है, हथियारों से लैस होकर जाता है। गुरुवार को भी पुलिस को उसके पास से झोले में 10 जिंदा बम मिले। बल्ली पंडित कौन है, जुर्म की दुनिया में उसने कैसे कदम रखा और बहुत ही कम वक्त में वो अतीक और उसकी पत्नी का इतना खास कैसे बन गया। बाप को दिया धक्का तो बम से कर दिया हमलासुधांशु त्रिपाठी उर्फ बल्ली पंडित की कहानी पूरी तरह फिल्मी है।
'इंडिया टीवी' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, प्रयागराज के नीवा इलाके में रहने वाले बल्ली के पिता सीबीआई में डीएसपी थे। एक दिन किसी बात पर उसके पिता की राजू पाल से बहस हो गई। बात बढ़ती गई और गुस्से में राजू पाल ने उसके पिता को धक्का दे दिया। पास ही एक बुलेट खड़ी थी, जिसपर पड़ने से उनका पैर जल गया। बल्ली को जब इसके बारे में पता चला तो वो गुस्से में भर गया और राजू पाल के ऊपर बम से हमला कर दिया। हालांकि, इस हमले में राजू पाल की जान बच गई। फिर हुई अतीक के गैंग में एंट्रीहमले के बाद राजू पाल ने भी बदला लिया और बल्ली पंडित के घर को आग लगा दी।
इधर, दोनों के इस झगड़े पर अतीक अहमद की भी नजरें थी। अतीक को जब पता चला कि बल्ली पंडित सीधे जाकर राजू पाल से भिड़ गया है तो उसने उसे बुलाया और अपने गैंग में शामिल कर लिया। इसके बाद बल्ली पंडित जुर्म करता गया और अतीक की नजरों में उसका ओहदा भी बढ़ने लगा। अतीक का राइट हैंड कहे जाने वाला बल्ली पंडित उसके जेल जाने के बाद से ही उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन के साथ काम कर रहा था। पिछले दिनों उसका एक सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया, जिसमें वो शाइस्ता के साथ चल रहा था। बल्ली पंडित को ही मिला था राजू पाल की हत्या का जिम्माबल्ली पंडित के खिलाफ यूपी के अलग-अलग थानों में हत्या, हत्या की कोशिश, फिरौती और लूट की संगीन धाराओं में एक दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं।
बीएसपी के विधायक राजू पाल के ऊपर अतीक अहमद के गैंग ने दो बार हमले किए और पहले हमले में बल्ली पंडित शामिल था। उसने राजू पाल की गाड़ी के ऊपर अंधाधुंध फायरिंग की थी। इस हमले में राजू पाल बाल-बाल बचे थे। इसके कुछ दिन बाद ही राजू पाल पर दूसरा हमला हुआ और उनकी जान चली गई। बताया जाता है कि अतीक अहमद ने राजू पाल की हत्या की जिम्मेदारी पहले बल्ली पंडित को ही दी थी। कहां छिपी है शाइस्ता, खुलेगा राज?पुलिस को इनपुट मिला कि बल्ली पंडित किसी वारदात को अंजाम देने वाला है। इसके बाद गुरुवार को जाल बिछाया गया और पुलिस ने उसे चकिया इलाके में धर दबोचा।
पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली, तो हैरान रह गई। उसके पास से एक झोला मिला, जिसमें 10 जिंदा बम थे। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। बल्ली पंडित की गिरफ्तारी के बाद शाइस्ता परवीन को लेकर भी कुछ राज खुल सकते हैं। पुलिस का मानना है कि अतीक के बाद शाइस्ता परवीन के खास गुर्गों में बल्ली पंडित शामिल था और उसके साथ ही रहता था।

READ ON APP