Hero Image

लाशों के कमर से नीच कपड़े गायब, फिर दो लाशें घर में और एक रेलवे ट्रैक पर... दिल्ली में कौन बांट रहा ऐसी मौतें?

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली का पूर्वी इलाका। पुलिस कंट्रोल रूम में एक फोन आता है। फोन पर बताया गया कि एक मकान में एक महिला और उसके भाई की लाश पड़ी है। पुलिस मौके पर पहुंची तो घर के अंदर दोनों लाशें कमर से नीचे बिना कपड़ों के थी। शुरुआती पूछताछ और मौका-मुआयना करने के बाद पुलिस ने महिला के पति पर इस दोहरे हत्याकांड का केस दर्ज कर लिया।
हफ्ता भी नहीं बीता होगा कि पुलिस कंट्रोल रूम में इसी इलाके से एक और ऐसा ही फोन आया। इस बार घर के अंदर दो बच्चों की लाशें मिलीं। बगल के कमर में ही मां भी लहूलुहान हालत में पड़ी थी। पुलिस ने तहकीकात की, तो कुछ देर बाद बच्चों के पिता का शव रेलवे ट्रैक पर पाया गया।दोनों ही मामलों में पुलिस ने महिलाओं के पतियों के खिलाफ हत्या के केस दर्ज किए हैं। हत्या की ये दोनों जघन्य वारदातें दिल दहला देने वाली हैं। इलाके में भी दहशत का माहौल कायम है। साथ ही, इन दोनों वारदातों ने कुछ गहरे रहस्य खड़े कर दिए हैं। पुलिस के पास दोनों हत्याओं के आरोपियों के नाम हैं।
लेकिन, ये हत्याकांड क्यों हुए, इसका जवाब किसी के पास नहीं है। पुलिस तहकीकात में जुटी है, लेकिन हत्या का मकसद अभी तक पता नहीं चल पाया है। ऐसे में ये दोनों हत्याकांड मर्डर मिस्ट्री बनते हुए नजर आ रहे हैं। सेक्स से इंकार पर पत्नी की हत्या?सबसे पहले उस केस की बात करते हैं, जिसमें घर के अंदर 30 साल की महिला और उसके 17 वर्षीय भाई का शव मिला। पुलिस ने महिला के पति को गिरफ्तार कर लिया है। उसका कहना है कि आरोपी ने उन्हें कई तरह की बातें बताई हैं। सबसे पहले आरोपी ने कहा कि उसे अपनी पत्नी को मारने के सपने आते थे।
इसके बाद उसने बताया कि वो बाइपोलर डिसऑर्डर का शिकार है। अपने तीसरे बयान में उसने कहा कि उसकी पत्नी सेक्स से इंकार करती थी, इसलिए उसने उसे मार डाला। पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया। साथ ही उसके परिवार वालों पर दहेज हत्या का केस भी दर्ज किया। बिना कपड़ों के क्यों थे दोनों के शव?लेकिन, पुलिस से जब पूछा गया कि मृतक महिला और उसके भाई का शव कमर से नीचे बिना कपड़ों के क्यों था? क्या मामले में यौन उत्पीड़न का भी शक है? तो अफसरों ने कोई पुख्ता जवाब नहीं दिया। पुलिस ने कहा कि वो पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।
उसके बाद ही वो लोग किसी नतीजे पर पहुंच सकते हैं। पुलिस अफसरों से आरोपी की मानसिक बीमारी को लेकर भी सवाल पूछे गए। इसपर पुलिस ने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। वहीं, मृतक महिला का परिवार भी पुलिस की जांच पर सवाल उठा रहा है। आखिर हत्या के पीछे मकसद क्या था?महिला के भाई ने पुलिस तहकीकात पर नाराजगी जताते हुए कहा, 'जब भी मैं पुलिस से पूछता हूं कि मामले में क्या चल रहा है, तो केवल एक ही जवाब मिलता है कि जांच जारी है। हमने ये भी पूछा कि आखिर इस हत्या के पीछे मकसद क्या था? क्यों मेरी बहन और भाई की जान ली गई? इस सवाल पर भी वही जवाब मिला।
हम केवल इतने भर से कैसे संतुष्ट हो सकते हैं?' आपको बता दें कि इस केस की जांच डीसीपी अपूर्व गुप्ता की टीम कर रही है। क्या सीसीटीवी फुटेज से खुलेगा हत्या का राज?अब बात दूसरे केस की करते हैं। घर के अंदर से एक 15 साल के लड़के और उसकी 9 वर्षीय बहन की लाश मिली। मां किसी तरह बच गई और फिलहाल एम्स के ट्रॉमा सेंटर में उसका इलाज चल रहा है। बच्चों के पिता श्यामजी चौरसिया की लाश भी ट्रेन की पटरियों पर पाई गई। हालांकि मौके से किसी तरह का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पड़ोसियों ने बताया कि पिछले दो दिनों से घर का दरवाजा बंद था।
जब किसी अनहोनी की आशंका हुई, तो पुलिस को सूचना दी गई। बच्चों के शव बिस्तर पर पूरी तरह से खून से लथपथ पड़े थे। वहीं, मां की लाश इसके बगल वाले कमरे में फर्श पर मिली। पुलिस ने दावा किया कि उसके पास सीसीटीवी फुटेज है, जिसमें चौरसिया को ट्रैक के पास अकेले घूमते हुए देखा गया है। लेकिन, यहां भी वही सवाल कि आखिर इस हत्याकांड की वजह क्या थी?

READ ON APP