Hero Image

नोएडा में कल बंद रहेंगे सभी स्कूल, आदेश जारी

Noida School Closed: गौतम बुद्ध नगर लोकसभा सीट पर चुनाव होने के कारण शुक्रवार को जिले के सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। हालांकि, शनिवार को ये संस्थान खुलेंगे और सामान्य रूप से चलेंगे। अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को कारखानों और उद्योगों को भी अपने कर्मचारियों को मतदान करने की सुविधा देने के लिए पेमेंट वाली छुट्टी देने का निर्देश दिया गया है।
गौतमबुद्ध नगर, जिसमें नोएडा और ग्रेटर नोएडा शहर शामिल हैं, 26 अप्रैल को मतदान करेगा। इस चुनाव में कुल 26.75 लाख लोग मतदान करने के लिए पंजीकृत हैं।पीटीआई से बात करते हुए जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि “जिले के सभी स्कूल और कॉलेज शुक्रवार को बंद रहेंगे, लेकिन शनिवार को खुलेंगे और सामान्य रूप से काम करेंगे,” जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा “कारखानों और उद्योगों को भी शुक्रवार को कर्मचारियों को पेमेंट वाली छुट्टी देने का निर्देश दिया गया है ताकि वे मतदान करने जा सकें। हमें सूचना मिली थी कि कुछ कर्मचारी काम की वजह से वोट नहीं डाल पाते हैं, इसलिए यह फैसला लिया गया है,” मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए RWA और AOA को किया जाएगा सम्मानित
जिला निर्वाचन अधिकारी भी हैं, वर्मा ने बताया कि प्रशासन ने रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन (RWA) और अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन (AOA) को “लोकतंत्र के उत्सव” में बढ़-चढ़कर भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया है। उन्होंने यह भी कहा कि “इस बार मतदान प्रतिशत में सुधार दिखाने वाले RWA और AOA को प्रशंसा पत्र दिए जाएंगे।” गौतमबुद्ध नगर में मतदान का इतिहासनिर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार, गौतमबुद्ध नगर में 2019 के लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत 60.47%, 2014 में 60.38% और 2009 में 48% रहा था। यह आंकड़ा बताता है कि यह लोकसभा क्षेत्र लगातार राष्ट्रीय औसत मतदान प्रतिशत से कम मतदान दर्ज कर रहा है। 2019 में राष्ट्रीय औसत 67.40%, 2014 में 66% और 2009 में 58% था।

READ ON APP