Hero Image

IIT JEE: लड़ते-झगड़ते, साथ पढ़ते.. दो जुड़वा भाइयों ने कर दिया कमाल, ऐसे बनाया था प्लान

JEE Success Story in Hindi: जॉइंट एंट्रेस एग्जाम (JEE) मेन्स में गुड़गांव के जुड़वा भाइयों आरव भट्ट और आरुष भट्ट ने एक साथ सफलता के झंडे गाड़े हैं। न सिर्फ दोनों भाइयों की शक्ल-सूरत मिलती-जुलती है, बल्कि प्रतिभा भी करीब एक जैसी है। आरव ने 100 पर्सेंटाइल हासिल करके परिवार और शहर का नाम रोशन किया, वहीं आरुष ने भी परिवार की उम्मीदें बरकरार रखीं।
एमिटी इंटरनैशनल स्कूल, सेक्टर 43 से पढ़ाई करने वाले सेक्टर 69 निवासी आरव और आरुष ने अपनी सफलता का श्रेय अपने अभिभावकों और शिक्षकों को दिया है। JEE Topper 2024: 9वीं में बना लिया था टार्गेट आरव ने कहा कि दोनों भाइयों ने नौवीं में ही IIT में जाने के बारे में सोच लिया था। उन्हें उम्मीद थी कि वह सफल रहेंगे। हालांकि इतनी अच्छी तीसरी रैंक की उम्मीद नहीं थी। आरव IIT Delhi से पढ़ना चाहते हैं और मैथमेटिक्स एंड कंप्यूटिंग उनके पसंदीदा फील्ड हैं।अपने जुड़वा भाई आरुष के साथ अपनी खुशी जाहिर करते हुए बताया कि दोनों ने फिजी से फाउंडेशन कोर्स किया था।
आरव के पिता नीरज प्रिया भट्ट एचएफसीएल में वाइस प्रेजिडेंट हैं और मां कांति भट्ट प्रोफेशनल योग ट्रेनर हैं। दोनों अपने बच्चों की सफलता से बेहद खुश हैं। दिल्ली के छह स्टूडेंट्स को 100 पर्सेंटाइलNTA ने गुरुवार को JEE Mains का रिजल्ट घोषित किया। इसके अनुसार, दिल्ली के छह स्टूडेंट्स को 100 पर्सेंटाइल मिला है। इनमें शायना सिन्हा, माधव बसंल, तनय झा, इप्सित मित्तल, भावेश रामकृष्णन कार्तिक और अर्श गुप्ता शामिल हैं। वहीं, देशभर में कुल 56 स्टूडेंट्स ने 100 पर्सेंटाइल हासिल किया है।
इस एग्जाम में 8.2 लाख स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था।

READ ON APP