Hero Image

ऋषि कपूर की टेढ़ी चोटी वाली राधिका सरतकुमार अब कहां, इनकम टैक्स की पड़ी थी रेड, गिरफ्तारी वारंट भी हुआ था जारी

टी रामा राव के निर्देशन में बनी ऋषि कपूर की पारिवारिक-ड्रामा फिल्म 'नसीब अपना अपना' 1986 में रिलीज़ हुई थी, जिसमें फराह नाज़ और राधिका सरथकुमार भी अहम भूमिका में थीं। राधिका तमिल एक्टर-राजनेता एमआर राधा की बेटी हैं। राधिका ने साउथ इंडस्ट्री में पहचान बनाने के बाद पॉलिटिक्स में एंट्री मारी। राधिका अब बीजेपी पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ रही हैं और इतने सालों में उनका चेहरा भी खूब बदल गया है।राधिका हिन्दी फैन्स के दिलों पर तब छाई जब वह ऋषि कपूर और फराह नाज के साथ 'नसीब अपना अपना' में दिखीं।
इस फिल्म की कहानी काफी अलग थी, जिसने लाखों करोड़ों लोगों का दिल जीत लिया। फिल्म में ऋषि कपूर शहर की लड़की फराह से शादी रचाते हैं और उधर गांव में माता-पिता जबरदस्ती एक टेढ़ी चोटी वाली लड़की चंदो (राधिका) से उनकी शादी करवा देते हैं। ऋषि अपनी बीवी को साथ शहर लेकर आता है और वो अपने पति के घर दिन-रात नौकरानी का काम करती रहती है। चंदो की टेढ़ी चोटी आज भी लोगों को है यादफिल्म की कहानी या एक्टिंग लोगों को याद हो न हो लेकिन ये सच है कि चंदो की टेढ़ी चोटी को लोगों ने नहीं भुलाया होगा। चंदो वाले अपने यादगार रोल के लिए राधिका सरतकुमार खूब पॉप्युलर हुईं।
राधिका ने की है तीन शादियांएक्ट्रेस की मां गीता श्रीलंकाई तमिल थीं और उन्होंने अपनी पढ़ाई भारत, श्रीलंका और यूनाइटेड किंगडम में की। एक्ट्रेस ने 1985 में मलयालम एक्टर और प्रड्यूसर प्रताप पोथेन (1985–1986) से शादी कर ली और एक साल बाद ही इस रिश्ते का अंत हो गया। बाद में दोनों अलग हो गए। हालांकि इसके बाद राधिका ने दोबारा शादी की और इस बार उन्होंने ब्रिटिश नागरिक रिचर्ड हार्डी से (1990–1992) शादी कर ली और ये शादी 2 साल तक चली।
विराट कोहली की आईपीएल टीम का खिलाड़ी है दामादइसके बाद साल 2001 में उन्होंने फिर पूर्व बॉडीबिल्डर, एक्टर-फिल्म प्रड्यूसर से राजनेता बने सरथकुमार रंगनाथन के साथ शादी रचाई।दोनों ने दो तमिल फिल्मों - नम्मा अन्नाची (1994) और सूर्यवंशम (1997) में साथ काम भी किया। उनका एक बड़ा बेटा है जिसका नाम राहुल है और एक बेटी रेयान है जिसकी शादी क्रिकेटर अभिमन्यु माथुर से हुई है। अभिमन्यु विराट कोहली की आईपीएल टीम - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं। बॉलीवुड करियर आगे नहीं बढ़ पायाबताया जाता है कि राधिका ने अपने एक्टिंग की शुरुआत 1978 की तमिल फिल्म 'किज़हक्के पोगम रेल' से की। उन्होंने तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में कई अन्य फिल्मों में काम किया। उन्होंने ऋषि और फराह के साथ 'नसीब अपना अपना' में अभिनय किया। इसके अलावा अमिताभ बच्चन, जैकी श्रॉफ, शत्रुघ्न सिन्हा और जीतेंद्र के साथ काम करने के बावजूद उनका बॉलीवुड करियर आगे नहीं बढ़ पाया। अदालत ने राधिका के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया थायहां बता दें कि राध‍िका चेक बाउंस मामले में फंस भी चुकी हैं। दरअसल साल 2014 में उनकी कंपनी मैजिक फ्रेम्‍स ने रेडियंस मीडिया प्राइवेट लिमिटेड से बड़ी मात्रा में रकम (करीब 1.50 करोड़ रुपये) उधार ली थी। बाद में उनके पति सरथकुमार ने एक अग्रीमेंट के साथ 50 लाख का और कर्ज लिया। हालांकि, इसके बदले ऐक्‍टर ने बाद में कुछ पैसों के चेक दिए थे, लेकिन 2017 में दिए गए ये चेक बाउंस हो गए थे। उन्होंने वादा किया था कि मार्च 2015 तक वापस कर दिए जाएंगे। साल 2017 में, रेडियंस मीडिया ने आरोप लगाया कि मैजिक फ्रेम्स ने सात चेक जारी किए और सभी चेक बाउंस हो गए, जिसके लिए सात मामले दायर किए गए थे। साल 2019 में, मद्रास हाई कोर्ट ने लंबित मामलों में आपराधिक कार्यवाही को रद्द करने से इनकार कर दिया था। इसके बाद 7 अप्रैल, 2021 को विशेष अदालत ने राधिका और सरथकुमार को इस मामले में दोषी ठहराया था। अदालत ने उन्हें एक साल की जेल और 3.3 करोड़ के जुर्माने की सजा सुनाई। उसी दिन, उनके पति सरथकुमार को अदालत से सजा से राहत मिली और अदालत ने राधिका के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था, क्योंकि वह अदालत में पेश नहीं हुई थी। इनकम टैक्स विभाग की राधिका सरथकुमार की मीडिया कंपनी पर रेडइसके अलावा इनकम टैक्स विभाग ने 11 अप्रैल, 2017 को चेन्नई में राधिका सरथकुमार की मीडिया कंपनी 'रादान मीडियावर्क्स इंडिया लिमिटेड' पर छापा मारा, जिसके कुछ दिनों बाद विभाग ने उनके पति सरथकुमार से पूछताछ की और उनके घर की तलाशी ली।

READ ON APP