Hero Image

ग्रेटर फरीदाबाद में मास्टर रोड से जुड़ने वालीं सड़कें 15 साल से अधर में, पैसा देकर भी लोग परेशान

फरीदाबाद: ग्रेटर फरीदाबाद में मास्टर रोड की कनेक्टिविटी का काम अधूरा है। इसका खमियाजा ग्रेटर फरीदाबाद के हजारों लोग भुगत रहे हैं। मास्टर रोड से सेक्टरों की कनेक्टिविटी न होने के कारण ग्रेटर फरीदाबाद में बनी हाइराइज सोसायटियों को सीवर और पानी का कनेक्शन नहीं मिल पा रहा है। लोगों का आरोप है कि यह काम 15 साल से अधूरा पड़ा है।
मास्टर रोड की सेक्टर से कनेक्टिविटी के लिए लोग एफएमडीए को शिकायत दे चुके हैं, लेकिन कोई काम शुरू नहीं किया गया है। सेक्टर से निकलकर मास्टर रोड पर पहुंचने के लिए लोग टूटे सर्विस रोड का सहारा लेने को मजबूर हैं। रोड का काम अधूरालोगों के मुताबिक सेक्टर-75 और 80 को आगरा-कैनाल मास्टर रोड से जोड़ने वाली 45 मीटर रोड का काम अधूरा है। सेक्टर-75 और 76 को मास्टर रोड से जोड़ने वाली 30 मीटर की रोड, सेक्टर-78 और 99 यानी फरीदपुर गांव व सेक्टर-84 और 98 को खेड़ी कलां विलेज से मास्टर रोड को जोड़ने वाली 75 मीटर रोड, सेक्टर- 82 और 85 से मास्टर को जोड़ने वाली 45 मीटर की सड़क का काम अधूरा पड़ा है। सड़क का काम पूरा होने पर ही रोड के साथ-साथ पानी और सीवर की लाइन डाली जाएगी। लेकिन न तो रोड का काम शुरू हो रहा है और न ही सीवर और पानी की लाइन डाली जा रही। यहां अधिकतर सोसायटियों में सीवर कनेक्शन नहीं है। यहां टैंकर से सीवर की सफाई होती है। जबकि विभाग यहां रहने वाले लोगों से 15 साल पहले ही ईडीसी और आईडीसी चार्ज ले चुका है। अमृता अस्पताल के उद्घाटन के समय सड़कों को बनाने के काम शुरू हुआ था। तब लोगों में उम्मीद जगी थी कि अब ब्लॉक और सोसायटियों की सीधी मास्टर रोड़ से कनेक्टिविटी होगी। लेकिन एफएमडीए ने भी खानापूर्ति करके छोड़ दी। पैसा देकर भी बुनियादी सुविधा को तरस रहे
सेक्टर-89 ब्लॉक जी निवासी सुमेश खत्री का कहना है कि ग्रेटर फरीदाबाद में मास्टर रोड बनकर तैयार है। लेकिन सेक्टर और सोसायटियों को मास्टर रोड से कनेक्ट करने वाली सड़क का काम तक शुरू नहीं हुआ है। लोग आज भी टूटी सर्विस रोड से आवागमन करने को मजबूर हैं। वहीं सेक्टर-86 प्रिंसेस पार्क सोसायटी के उपप्रधान ने रमणीक चहल ने बताया कि ग्रेटर फरीदाबाद में मास्टर रोड को जोड़ने वाली छोटी-छोटी सड़कों के लिए जमीन विभाग ने अब तक अधिग्रहित नहीं की है। इसके चलते काम रूका हुआ है।

READ ON APP