Hero Image

कांग्रेस ने मुस्लिम कोटा पर अब तक क्या-क्या किया, बीजेपी ने गिनाई हर एक बात

नई दिल्ली: 2024 लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा बीजेपी के कांग्रेस पर हमले तेज होते जा रहे हैं। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोर्चा संभाले हुए हैं। उन्होंने दूसरे चरण की वोटिंग से पहले विपक्षी पार्टी पर कई तगड़े वार किए। सबसे पहले एक चुनावी सभा में उन्होंने कांग्रेस के घोषणा-पत्र पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि इसमें मुस्लिम लीग की झलक है।
इसके बाद ओबीसी आरक्षण में कटौती, विरासत टैक्स, भाई-भतीजावाद, संपत्ति का बंटवारा, मंगलसूत्र जैसे कई मुद्दों का जिक्र कर कांग्रेस को मानो बैकफुट पर ही धकेल दिया। बीजेपी की ओर से किए जा रहे बैक टू बैक अटैक से कांग्रेस संभल ही नहीं पा रही। वो लगातार सफाई ही दे रही। हालांकि, कांग्रेस ने पीएम मोदी के मुस्लिमों वाले कमेंट पर चुनाव आयोग से शिकायत भी दर्ज कराई। बावजूद इसके न तो प्रधानमंत्री और न ही बीजेपी अटैक का कोई मौका छोड़ रही। वहीं कांग्रेस ने मुस्लिम कोटा पर अब तक क्या-क्या किया, इस मुद्दे पर पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कई बातों का जिक्र किया।
ओबीसी की सबसे बड़ी दुश्मन है कांग्रेस- बीजेपीसुधांशु त्रिवेदी ने विपक्षी पार्टी कांग्रेस को ओबीसी का सबसे बड़ा दुश्मन करार दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी सिर्फ आरोप नहीं लगा रही है, अपितु प्रमाण दे रही है। कांग्रेस के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बयान का बचाव करने की कोशिश करती है। लेकिन उनके कथनानुसार कांग्रेस देश के संसाधनों पर पहला हक मुस्लिमों को देने का काम पहले ही कर चुकी है। भारत सरकार के किसी भी विभाग के बाद वक्फ बोर्ड एक ऐसा गैर-सरकारी संस्थान है, जिसके पास सबसे ज्यादा जमीन है।
सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस लगाए गंभीर आरोपसुधांशु त्रिवेदी ने आगे कहा कि वक्फ बोर्ड को पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरु, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और मनमोहन सिंह ने जब काफी दृढता से स्थापित किया है, तो कांग्रेस देश के संसाधनों पर पहला हक मुस्लिमों को देने की बात का बचाव नहीं कर सकती, क्योंकि कांग्रेस यह काम पहले ही कर चुकी है। ऐसी राष्ट्र विरोधी शक्तियों को देश की वास्तविक शक्ति ने कभी उभरने नहीं दी। पीएम मोदी के नेतृत्व में आज जब भारत अपनी वास्तविक शक्ति का अहसास कर रहा है, तब इन राष्ट्रविरोधी शक्तियों की नजर अब आम जनता की संपत्ति और विरासत पर टिकी है।
देश की जनता आगामी चुनाव में इन सभी शक्तियों को करारा जवाब देगी, क्योंकि कांग्रेस के पास अब बचाव की कोई गुंजाइश नहीं बची है। आंध्र-कर्नाटक में मुसलमानों को 10 फीसदी आरक्षण के मुद्दे पर घेराआंध्र-कर्नाटक में मुसलमानों को 10 फीसदी आरक्षण के मुद्दे का भी जिक्र बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने एसी-एसटी, ओबीसी को आरक्षण जामिया यूनिवर्सिटी और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में खत्म कर दिया और इसे सीधा 50 फीसदी मुस्लिमों को दे दिया। आंध्र प्रदेश में दस फीसदी आरक्षण दिया गया हालांकि, हाईकोर्ट ने इसे रोक दिया।
कर्नाटक में आरक्षण दिया जिसे अभी हमारे ओबीसी कमीशन ने रोका। AMU-जामिया में SC-ST-OBC आरक्षण खत्म करने पर सवालसुधांशु त्रिवेदी ने आगे कहा कि बंगाल में अभी 90 से अधिक जातियों को ओबीसी में जोड़ा उसमें 90 फीसदी मुस्लिम हैं। हकीकत तो यही है कि ये दे चुके हैं, ऐसा नहीं है कि देंगे। उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2012 के घोषणा पत्र में कांग्रेस ने मुस्लिम आरक्षण का वादा किया था। आर्टिकल 370 दिया- जम्मू-कश्मीर में एससी-एसटी, ओबीसी को आरक्षण नहीं दिया। एएमयू, जामिया में एससी-एसटी, ओबीसी आरक्षण खत्म करके मुसलमानों को दिया।
अभी मेनिफेस्टो में लिखा कि एससी-एसटी, ओबीसी के रिजर्वेशन को इसलिए बढ़ाया जाए ताकि विशेष समुदाय को दिया जाएगा। हालांकि, रंगनाथ मिश्रा कमीशन भी कहता है कि ओबीसी के ही रिजर्वेशन में से 10 फीसदी आरक्षण मुसलमानों को दिया जाना चाहिए। सैम पित्रोदा के 'विरासत कर' पर सवालबीजेपी नेता ने आगे कहा कि बंगाल की सरकार ने पिछले साल जो लिस्ट अपडेट की थी, उसमें 91 जातियों को ओबीसी कैटिगरी में डाला। उस लिस्ट में 85 जातियां मुस्लिमों की थी। ये हाल तब है जब उलेमा कहते हैं कि मुसलमानों में जात-पात नहीं होता है।
बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि सैम पित्रोदा ने देश की संपत्ति पर 'विरासत कर' लगाने की बात कहकर कांग्रेस के घोषणापत्र की सच्चाई उजागर कर दी है। सैम पित्रोदा की टिप्पणी के बाद कांग्रेस पार्टी पूरी तरह बेनकाब हो गई है। सैम पित्रोदा ने कांग्रेस मैनिफेस्टो का ऐसा एक्सरे कर दिया है कि अब राहुल गांधी या कांग्रेस का कोई भी प्रवक्ता स्पष्टीकरण दे दें, हकीकत नहीं बदलने वाली है। पीएम मोदी ने मुस्लिमों को लेकर क्या कहा थाप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को एक बयान में कहा कि विपक्षी पार्टी कांग्रेस और इंडिया ब्लॉक की नजर 'लोगों की कमाई और संपत्ति पर है'।
उन्होंने कहा था कि कांग्रेस की सरकार आई तो देश की संपत्ति को 'घुसपैठियों' और 'अधिक बच्चे पैदा करने वालों' में बांट देगी। कांग्रेस के शहजादे कहते हैं कि वे जांच करवाएंगे कि कौन कितना कमाता है। आपके पास कितनी संपत्ति है, आपके पास कितना पैसा है, आपके पास कितने घर हैं। सरकार इस संपत्ति पर कब्जा करेगी और इसे सभी को बांटेगी। पीएम मोदी ने आगे कहा था कि हमारी माताओं और बहनों के पास सोना है। यह स्त्रीधन है, इसे पवित्र माना जाता है। कानून भी इसकी रक्षा करता है। उनकी नजर आपके मंगलसूत्र पर है। जैसे ही पीएम मोदी ने ये टिप्पणी की, कांग्रेस तुरंत पलटवार के मूड में आ गई।
उन्होंने चुनाव आयोग में इस टिप्पणी को लेकर शिकायत भी दर्ज कराई।

READ ON APP