Hero Image

कुर्सियों और टिकट बूथों तक गेहूं की ढेरियां, अनाज मंडी नहीं ये हरियाणा के बाढ़डा का बस स्टैंड

चरखी दादरी: मंडियों में फसली सीजन होने के चलते जहां सरकारी खरीद सुचारू और उठान नहीं होने के कारण आढ़तियों और किसानों के साथ आमजन को भी परेशानियां झेलनी पड़ रही है। वहीं चरखी दादरी के उपमंडल बाढ़ड़ा की मंडी में जगह कम होने के कारण बस स्टैंड को ही अनाजमंडी बना दिया। बस स्टैंड पर बसें नहीं बल्कि यहां गेहूं की ढेरियां ही ढेरियां लगी हैं।
हालात ऐसे हो गए हैं कि बस स्टैंड परिसर में लोगों के बैठने के लिए लगाई कुर्सियों व टिकट बूथों तक गेहूं की ढेरियां लगी हैं। बस स्टैंड पर पहुंचे यात्रियों ने जहां परेशानियां बताई वहीं मंडी अधिकारियों ने मजबूरी बताया है। बस स्टैंड को ही अस्थाई अनाजमंडी बना दियादादरी के उपमंडल बाढ़ड़ा की अनाज मंडी में सरसों की बंपर आवक होने व उठान समय पर नहीं होने के कारण मंडी सरसों से अटी पड़ी है। मंडी में जगह नहीं होने के कारण बाढड़ा के बस स्टैंड को ही अस्थाई अनाजमंडी बना दिया। गेहूं आवक ज्यादा होने के कारण बस स्टैंड परिसर में बसें खड़ी करने के लिए जगह कम पड़ने लगी है और नाइट करने वाली बसों को साथ लगते पीएचसी में खड़ा करना पड़ा। वहीं गेहूं की अभी खरीद शुरू भी नहीं हो पाई है जिसके चलते खरीद से पहले उठान संभव नहीं है जिसके चलते समस्या और अधिक विकट होती दिखाई दे रही है। हालात ऐसे ही रहे तो बस स्टैंड पर बसों की एंट्री बंद करनी पड़ेगी। यात्रियों के बैठने के लिए भी जगह नहीं बची
बाढड़ा के बस स्टैंड पर बनी अनाजमंडी में यात्रियों के बैठने के लिए भी जगह नहीं बची है। यहां पहुंचे यात्री रूपेश व रामनिवास ने बताया कि अनाजमंडी के लिए स्कूल या खेल ग्राउंड में शिफ्ट किया जा सकता है। तपती गर्मी के बीच बस स्टैंड पर गेहूं की ढेरियां लगने से यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे ही हालात रहे तो यात्रियों के अलावा विद्यार्थियों को भी परेशानी होगी। गेहूं की खरीद शुरू भी नहीं हुई, बस स्टैंड को अनाजमंडी बनाने पर बसों का संचालन कैसे हो पाएगा।

READ ON APP