Hero Image

खास जापान से लेकर आए हैं आपके बच्चे के लिए Shinto names, इंडिया में नहीं मिलेगा ऐसा नाम

नवजात शिशु के आने पर हर मां-बाप के जीवन की एक नई शुरुआत होती है। मां-बाप को कई सालों की कोशिश के बाद संतान का सुख मिला हो या उन्‍हें अचानक से अपने बच्‍चे के आने की खबर मिली हो, दोनों ही स्थितियों में उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहता है। बच्‍चे के जन्‍म के बाद उसका नामकरण करना भी बहुत आनंद और खुशी देता है और आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए बच्‍चों के लिए शिंटो बेबी नेम्‍स बता रहे हैं।


इस आर्टिकल में बताए गए सभी नामों के साथ उनका मीनिंग भी बताया गया है और इस लिस्‍ट में आपको अपनी पसंद का नाम जरूर मिल जाएगा।
सोरा और तमाशिनी

आप अपनी बेबी गर्ल के लिए सोरा नाम देख सकते हैं। सोरा नाम का मीनिंग होता है जो आकाश की तरह हो। तमाशिनी का मतलब होता है आत्‍मा, जो बहुत आत्मिक हो और अत्‍यंत भावपूर्ण हो। हालांकि, भारत में इस तरह के नाम कम ही प्रचलित हैं।


2
तनेय और सुशी

तनेय एक जापानी नाम है जिसका अर्थ है घाटी। वहीं सुशी नाम से एक फेमस जापानी डिश है। जिन लोगों को अपने बच्‍चों के लिए यूनिक और ऐसे नाम चाहिए जो बहुत कम उपयोग किए जाते हैं, तो वे इन दोनों नामों पर विचार कर सकते हैं।


सुमिको और कल्विक

जिसके अंदर अच्‍छाई कूट-कूट कर भरी हो, उसे सुमिको कहते हैं। वहीं कल्विक का अर्थ है गोरैया। आपको अपने बच्‍चे के लिए इन दोनों नामों में से कोई एक नाम पसंद आ सकता है। ऐस नाम आपने पहले कभी नहीं सुने होंगे। भारत में इस तरह के नामों का बहुत कम ही उपयोग किया जाता है।


सुगुरू और सुजु

अगर आपको अपने बच्‍चे के लिए 'स' अक्षर से शुरू होने वाले नाम चाहिए, तो आप सुगुरू और सुजु नाम पर विचार कर सकते हैं। सुगुरु नाम का अर्थ होता है एक प्रतिष्ठित व्यक्ति। वहीं सुजु नाम का मीनिंग होता है एक आदमी जो लंबे समय तक जीवित रहता है।


गिइची और सौता

गिइची एक जापानी नाम है। इस नाम का अर्थ है एक नियम, धर्मी। वहीं सौता का अर्थ होता हैहवा की आवाज। इस तरह के नाम भारत में कम ही पसंद किए जाते हैं लेकिन अगर आप जापान में रहते हैं तो शायद आपको ऐसे नाम पसंद आ जाएं।

READ ON APP