Hero Image

मिनटों में पता चल जाएगी रिश्ते की असलियत, बस चुपके से दें सामने वाले की इन बातों पर ध्यान

अक्सर ऐसा होता है कि हम किसी पर हद से ज्यादा भरोसा कर लेते हैं और बाद में इस बात का एहसास होता है कि जिसे हम आपना समझ रहे थे वो असल में हमारे बारे में क्या सोचता है। आपके साथ भी ऐसा हुआ होगा। अगर आप भी लोगों की बातों में आकर धोखा खा जाते हैं और उनके दिखावे भरे रिश्ते को सच समझ लेते हैं तो हमारा आज का ये लेख खास आपके लिए है।

आज हम आपको इस लेख में कुछ ऐसी ही बातों के बारे में बताने वाले हैं जिनपर अगर आपने ध्यान दे दिया तो मिनटों में रिश्ते की सारी असलियत बाहर आ जाएगी।
तो फिर तैयार हैं आप अपने रिश्ते की अग्नि परिक्षा लेने के लिए?
लोगों के सामने देखें व्यवहार

किसी के साथ हो या अकेले, यही तरीका है कि आप किसी के साथ अपने रिश्ते की असलियत को पहचान सकते हैं। कहीं ऐसा तो नहीं कि आपका साथी सामने तो प्यार और इज्जत से बात करता है लेकिन बाहर वालों के सामने रौब दिखाने की कोशिश करता है? अगर ऐसा है तो वो आपके साथ फेक रिलेशन में हैं।


आपके लिए कैसा बिहेवियर है

किसी भी रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी होती है रिस्पेक्ट। अगर आपका दोस्त, बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड, पति-पत्नी या अन्य आपके साथ प्यार से बात नहीं करता है और आपकी बातों को जरूरी नहीं समझता है तो उनके लिए आपका रिश्ता कोई मायने नहीं रखता है। ऐसे रिश्ते में अपना टाइम इन्वेस्ट न करें।


बढ़ा-चढ़ाकर बोलने वाले लोग

जो लोग हमसे प्यार करते हैं और हमें अपनी जिंदगी का हिस्सा मानते हैं, वो हमेशा हमारी गलतियों को उजागर करते हैं और सही गलत समझाते हैं। अगर आपके साथ रहने वाला सिर्फ आपसे सिर्फ वही बातें करता है जो सुनना आप पसंद करते हैं या फिर आपको खुश करने की कोशिश करता है, तो ये आपके रिलेशनशिप में ईमानदारी की कमी का साइन हो सकता है। ऐसे लोगों से फौरन दूरी बना लें।


बुरा वक्त दिखाएगा आइना

जब भी आपको किसी के साथ अपने रिश्ते की पहचान करनी हो तो उस समय का इंतेजार करें जब उनका मूड खराब हो या फिर वो गुस्से में हो। ऐसा इसलिए क्योंकि गुस्से में ही इंसान अपना आपा खो बैठता है और बहुत कुछ गलत कर जाता है। लेकिन अगर आपके पास ऐसे लोग हैं जो हर सिचुएशन में आपका ध्यान रखते हैं और रिश्ते में गुस्सा नहीं लाते हैं, तो आपका रिश्ता सही दिशा में है।


खुलकर बात करना है जरूरी

किसी भी रिश्ते में सबसे ज्यादा जरूरी होता है बात करना, और सिर्फ बात ही नहीं करना बल्कि आपने विचारों और फीलिंग्स को भी शेयर करना। क्या पता बात करने से आपका रिश्ता और भी मजबूत हो जाए या ये भी हो सकता है कि बात करने से दिल की सारी कड़वाहट बाहर आ जाए और रिश्ते की असलियत सामने आ जाए।

READ ON APP