Hero Image

रवीना टंडन की प्यार में उम्र को लेकर बेटी को सलाह, आप भी जानें किस एज में प्यार सही?

90 के दशक की मशहूर अदाकारा रवीना टंडन की बेटी राशा और मलाइका अरोड़ा खान के बेटे अरहान के अफेयर की खूब चर्चा हो रही है। इस बीच रवीना ने अपनी लाडली को सलाह दी है। 'फिल्मीज्ञान' के पॉडकास्ट में जब उनसे बेटी को लव एडवाइज देने के बारे में पूछा गया तो रवीना ने कहा कि 'अभी तो सिर्फ पढ़ाई और करियर पर फोकस करो। एक इंसान को अपनी लाइफ में थोड़ा प्रैक्टिकल होना ही चाहिए, ऐसे में अभी सही वक्त नहीं है।'

आपको बता दें राशा थडानी 19 साल की हैं, जबकि अरहान खान की उम्र 21 साल है। ऐसे में स्टारकिड की तरह अब आपके मन में भी एक ही सवाल होगा कि प्यार करने की सही उम्र क्या है। वाकई प्यार करने से पहले एज फेक्टर पर ध्यान देने की जरूरत है। अगर आपके मन भी ऐसे ही सवाल हैं तो हम आपकी मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। इस लेख में आपको कुछ जरूरी बातें बताने जा रहे हैं जो आपके दिमाग की उलझन को सुलझा सकती हैं। (फोटो साभार: इंस्टाग्राम @rashathadani,@iamarhaankhan)
सही वक्त पर सही काम करें

आज-कल 15-16 साल के बच्चे किशोर अवस्था में ही रिलेशनशिप में आ जाते हैं जबकि ये बिल्कुल भी सही वक्त नहीं है। क्योंकि इस उम्र में एनर्जी सबसे ज्यादा होती है, तो एनर्जी को सही दिशा में इस्तेमाल करने की जरूरत है। हमेशा कहा भी जाता है, सही वक्त पर सही काम करना चाहिए।


रिलेशनशिप को ट्रेंडी न समझें

बदलते वक्त में प्यार करने का तरीका भी बदलता जा रहा है, कुछ लोग रिलेशनशिप को ट्रेंड की तरफ फॉलो करने लगे हैं। ऐसे में नई जनरेशन के कुछ बच्चे कॉलेज में सोचते हैं कि एक रोमांटिक रिलेशनशिप जरूर होना चाहिए, जो बिल्कुल भी जरूरी नहीं है।


जरूरत पर जरूर बनाएं पार्टनर

कभी-कभी कुछ चीजें जरूरत के हिसाब से भी हो जाती हैं। ऐसे में अगर आपको लगता है कि डेटिंग की बहुत जरूरत है तो आप प्यार जरूर करें। लेकिन किसी के साथ रिश्ते में आने से पहले ये जरूर जान लें कि क्या ये व्यक्ति आपके लिए सही है। जल्दबाजी में कोई फैसला न लें।


मैच्योरिटी में मिलता सही इंसान

प्यार सिर्फ दिल से नहीं होता बल्कि इस दौरान आपको दिमाग की भी पूरी जरूरत होती है। इसलिए कभी भी किसी के साथ रिश्ते में आने के लिए कोई जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। इसके लिए बेहतर अनुभव का होना जरूरी है। मैच्योरिटी लेवल और समझदारी आने से आप सही इंसान की परख कर पाएंगे।


उम्र की कोई सीमा नहीं..

आज के दौर में स्कूली बच्चों से लेकर बड़े बुजुर्गों के मोहब्बत के चर्चे सुनने को मिल रहे हैं। मोहब्बत को लेकर अक्सर ये कहा जाता है कि "न उम्र की सीमा हो, न जन्म हो बंधन, जब प्यार करे कोई, तो देखे केवल मन"। हालांकि कहावत और रियल लाइफ हमेशा एक जैसी हो ये बिल्कुल जरूरी नहीं, ऐसे में प्यार को उम्र से नहीं बल्कि समझदारी से समझें।

READ ON APP