Hero Image

दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के साथ बारिश का अलर्ट, भीषण गर्मी से परेशान लोगों को मिलेगी बड़ी राहत

नई दिल्ली : तपती गर्मी से परेशान दिल्ली-एनसीआर के लोगों को बड़ी राहत के आसार हैं। अगले कुछ घंटे में मौसम का मिजाज बदल सकता है। मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश का पूर्वानुमान जताया है। इस दौरान 30 से 40 किमी. की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की भी संभावना है। दिल्ली के कंझावला, जाफरपुर, नजफगढ़, आयानगर, डेरामंडी में बारिश की संभावना जताई गई है।
मौसम विभाग के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगले 2 घंटों के दौरान बारिश के आसार हैं। तपती गर्मी से मिलेगी राहतएनसीआर के भी कई इलाकों में अगले कुछ घंटे में बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने बहादुरगढ़, गुरुग्राम, मानेसर, चरखी दादरी के अलग-अलग स्थानों में हल्की बारिश, बूंदाबांदी के साथ तेज हवाएं चलने का पूर्वानुमान जताया है। दिल्ली-एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में गुरुवार को दिनभर चिलचिलाती धूप से लोग परेशान थे। आईएमडी ने देर शाम मौसम बदलने का आसार जताया था। ऐसा होता भी दिख रहा।
शाम के समय अचानक तेज हवा का असर नजर आ रहा। जानिए कहां-कहां बारिश का अलर्टदिल्ली के कंझावला, आयानगर, जाफरपुर, नजफगढ़, डेरामंडी में बारिश हो सकती है। वहीं एनसीआर में हरियाणा के झज्जर, फरुखनगर, कोसली, सोहना, रेवारी, पलवल, बावल, नूंह, औरंगाबाद, होडल में बारिश के आसार हैं। वहीं उत्तर प्रदेश के नंदगांव, बरसाना में अगले कुछ घंटे के दौरान मौसम बदल सकता है। राजस्थान के भिवाड़ी, तिजारा, नगर, डीग में तेज हवा के साथ हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट है। इसलिए आ रहा मौसम में बदलावपहाड़ों पर एक्टिव वेस्टर्न डिस्टर्बेंस ज्यादा तेजी से डेवलप हो रहा है।
इस सिस्टम के एक्टिव होने का असर दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में दिख लगा है। दिनभर की तेज धूप के बाद अचानक आसमान में बादल उमड़ते नजर आ रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार शाम और देर रात तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की संभावना है। इसके बाद शुक्रवार को येलो अलर्ट जारी किया गया है। शनिवार से मौसम साफ हो जाएगा।

READ ON APP