Hero Image

IAS Officer Marksheet: IAS को याद आया UPSC रिजल्ट का पुराना दिन, शेयर की स्पेशल मार्क्सशीट, जिसे देख भावुक हो गए यूजर्स

इस साल 16 अप्रैल को यूपीएससी परीक्षा का रिजल्ट जारी किया गया। कई स्टूडेंट्स ने अपने सिविल सर्विस की परीक्षा को क्लियर करने का सपना पूरा किया। लखनऊ के आदित्य श्रीवास्तव ने इस साल भारत में पहला रैंक प्राप्त किया है। वर्तमान में भी वो अंडर ट्रेनिंग IPS अधिकारी हैं।इस साल के परिणामों को देखकर कई ऑफिसर्स को अपने यूपीएससी रिजल्ट वाले दिन की याद आ गई।
2008 बैच की आईएएस ऑफिसर सोनल गोयल ने भी अपनी एक यादगार निशानी को सोशल मीडिया पर शेयर किया है। उन्हें भी अपनी यूपीएससी की तैयारी के दिन याद आ गए। यूपीएससी परीक्षा के मार्क्स
यूपीएससी की परीक्षा के परिणाम जिस दिन घोषित हुए उस दिन सोनल गोयल ने अपने X हैंडल @sonalgoelias पर अपने पिता के हाथों से लिखी मार्कशीट की तस्वीर शेयर की। इस नोट में आप देखेंगे कि सभी विषयों में प्राप्त नंबर, कुल योग और प्रतिशत भी लिखा हुआ है। इसमें यूपीएससी इंटरव्यू के मार्क्स भी लिखे हुए हैं।
आई पापा की यादउन्होंने तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा है- पुराने शैक्षणित सर्टिफिकेट की तलाश के दौरान पापा के हाथ से लिखी मार्कशीट मिली। पापा ने इसे जरूर 2008 में यूपीएससी द्वारा परिणाम जारी करने के बाद लिखा होगा। ये मेरे प्रति उनका प्यार और चिंता की याद दिलाता है। उन्होंने साथ ही यह भी लिखा है कि उनके पिता भले ही अब शारीरिक रूप से इस दुनिया में नहीं रहे लेकिन वो समाज के प्रति उनके सेवा को देखते हैं और उन्हें मार्गदर्शन देते हैं। वायरल हो रहा पोस्टआखिर में उन्होंने लिखा है- आप जहां भी रहे हमेशा खुश रहना और अपना आशीर्वाद देते रहना।
उनका यह पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है। इसे अब तक 13 हजार से अधिक लोगों ने देखा है और कई यूजर्स ने कॉमेंट भी किया है। लोगों को यह पोस्ट काफी प्रेरणादायक लग रहा है।

READ ON APP