Hero Image

दिल्ली में वोटिंग वाले दिन सुबह कब से चलेगी बस, डीटीसी ने बताया रूट, टाइमिंग से लेकर हेल्पलाइन तक

नई दिल्ली: दिल्ली में 25 मई होने वाली लोकसभा चुनावों की वोटिंग के दौरान चुनाव प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों, कर्मचारियों, सुरक्षाकर्मियों और अन्य संबंधित लोगों को पोलिंग स्टेशन तक आने-जाने में दिक्कत ना हो, इसके लिए डीटीसी प्रबंधन ने अभी से कमर कस ली है। अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, 25 मई को तड़के 4 बजे से 35 स्पेशल रूटों पर डीटीसी की बस सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी।
इन रूटों को इस तरह से तय किया गया है, ताकि दिल्ली के बॉर्डर एरिया समेत एनसीआर के दूरदराज के इलाकों में रहने वाले कर्मचारी भी आसानी से दिल्ली में अपने ड्यूटी स्थल तक पहुंच सकें। इन रूटों पर मिलेगी सर्विसजिन 35 रूटों पर तड़के 4 बजे से बस सेवा शुरू की जाएगी, उनमें टीकरी बॉर्डर से पंजाबी बाग, आजादपुर से औचंदी बॉर्डर, आजादपुर से कुतुबगढ़, लामपुर बॉर्डर से आजादपुर, दहिसरा बॉर्डर से मोरी गेट, लोनी गोल चक्कर से शिवाजी स्टेडियम, हर्ष विहार से केंद्रीय टर्मिनल, आनंद विहार आईएसबीटी से अवंतिका/रोहिणी, आनंद विहार से उत्तम नगर, मयूर विहार फेज-3 से धौला कुआं, नोएडा सेक्टर-34 से आईएसबीटी कश्मीरी गेट, बदरपुर बॉर्डर से मोरी गेट, बदरपुर बॉर्डर से शाहबाद मोहम्मदपुर, आया नगर से बदरपुर बॉर्डर, कापसहेड़ा बॉर्डर से मोरी गेट, नानकहेड़ी बॉर्डर से तिलक नगर, शिकारपुर, दौराला और ढांसा बॉर्डर से तिलक नगर, महरौली से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, उत्तम नगर से मोरी गेट, बदरपुर से आनंद विहार आईएसबीटी, छतरपुर मेट्रो स्टेशन से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, नजफगढ़ से नेहरू प्लेस, जहांगीरपुरी से निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन और अवंतिका से जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम का रूट शामिल हैं।
हेल्पलाइन पर कर सकते हैं कॉलइनके अलावा टीएमएस प्लस/माइनस और ओएमएस प्लस/माइनस रूट पर भी तड़के 4 बजे से बस सेवा शुरू कर दी जाएगी। लोग समय पर अपने ड्यूटी स्थलों पर पहुंच सकें, इसके लिए बसों की फ्रीक्वेंसी भी इतनी रखी जाएगी कि लोगों को ज्यादा देर बस स्टॉप पर इंतजार न करना पड़े। इसके लिए इन सभी 35 रूटों पर पर्याप्त संख्यों में बसों की शेड्यूलिंग पहले से ही तय कर ली जाएगी। अधिकारियों का कहना है कि लोग डीटीसी के हेल्पलाइन नंबर पर भी कॉल करके बसों के रूट और टाइमिंग के बारे में अधिक जानकारी ले सकते हैं।

READ ON APP