Hero Image

Jungle Safari Video: जंगल सफारी का आनंद उठाने गए थे टूरिस्ट, हाथी ने पलभर में 'यमाराज' की याद दिला दी, वीडियो वायरल

अगर आप जंगल सफारी का शौक रखते हैं, तो ये वीडियो आपको डरा सकता है। बेहद शांत और सीधे कहे जाने वाले हाथी का एक वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस क्लिप में एक टूरिस्ट से भरी जीप हाथी के निशाने पर है। हाथी पूरी ताकत लगाकर जीप को वहां से निकालने की कोशिश कर रहा है। लेकिन हाथी उसे हाथी गाड़ी को बार-बार आगे बढ़ने से रोक रहा है। टूरिस्ट पर हाथी से लाइव एनकाउंटर के इस वीडियो ने नेटिजन्स को काफी डरा दिया है।
हालांकि इसकी पुष्टी नहीं हुई है कि वीडियो कब
सोशल मीडिया पर छाया वीडियो

‘इंस्टाग्राम’ पर इसे ‘WildTrails।in’ नामक हैंडल से शेयर किया गया है, जो वाइल्डलाइफ टूर एजेंसी का पेज है। इस अकाउंट से जंगली जानवरों के वीडियोज शेयर किए जाते हैं। हालांकि ये वीडियो कब और किस नेशनल पार्क का है, ये जानकारी सामने नहीं आई है। क्लिप में दोनों तरफ पेड़ों के बीच में एक कच्चा रास्ता नजर आ रहा है। इस रास्ते में तीन-चार टूरिस्ट से भरी जीप नजर आ रही हैं। इन्हीं में सबसे आगे खड़ी जीप के पास एक हाथी मौजूद है, जो जीप को जोर-जोर से सूंड से धक्का देकर पलटने की कोशिश कर रहा है।


हाथी ने किया रास्ता जाम

वीडियो में देख सकते हैं कि ड्राइवर किसी तरह गाड़ी को उसके सामने से हटाने का भरसक प्रयास कर रहा है, लेकिन हाथी की ताकत के सामने गाड़ी हिल भी नहीं पा रही है। जीप में बैठे टूरिस्ट हाथी के अचानक अटैक से घबराकर चिल्लाते नजर आ रहे हैं। लेकिन हाथी किसी भी गाड़ी को आगे बढ़ने नहीं दे रहा है। चंद सेकेंड के इस वीडियो में ने नेटिजन्स की धड़कनें बढ़ा दी हैं, क्योंकि आगे टूरिस्ट के साथ क्या हुआ इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।


इंसान ने खत्म की जंगल की शांति
सोशल मीडिया पर इस वीडियो को 64 हजार से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है और कमेंट में लोग ड्राइवर को पर्यटकों की जान जोखिम में डालने का जिम्मेदार बता रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट किया, ‘ये हमला जानवरों की नाराजगी जाहिर करता है, क्योंकि इंसानों ने उनकी प्राइवेसी और शांति पूरी तरह से खत्म कर दी है।’ दूसरे यूजर ने बताया, ‘यह श्रीलंका में याला नेशनल पार्क है। ये हाथी केवल खाने की तलाश में है और ये किसी को नुकसान नहीं पहुंचाएगा। वो ऐसा व्यवहार इसलिए करते हैं, क्योंकि लोग उन्हें जीप के अंदर से खाना खिलाते हैं।’ तीसरे ने कमेंट किया, ‘ऐसा होना ही चाहिए। लोगों में जंगल और जंगली जानवरों का डर रहना चाहिए।’

READ ON APP