Hero Image

शादी के मंडप से सीधे पोलिंग बूथ पहुंची दुल्हन, लोकसभा चुनाव में मतदान कर सुर्खियों में छाई राजस्थान की शिवानी, देखें और तस्वीरें

जयपुर : राजस्थान में लोकसभा चुनाव के चलते शुक्रवार को पहले चरण के तहत 12 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान हो रहा है। लोकतंत्र के इस महापर्व को लेकर राजस्थान की इन सभी लोकसभा सीटों पर यूथ में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। मतदान केंद्रों पर वोट देने के लिए युवा, बुजुर्ग, दिव्यांग हर कोई उत्साहित नजर आ रहा है।मतदान के पहले ढाई घंटे में यानी सुबह 9:30 बजे तक जहां महज 10.67 प्रतिशत मतदान हुआ वहीं दोपहर 1:30 बजे तक 33.73% हो चुका था।
इस दौरान मतदान केंद्रो से कुछ प्रेरक तस्वीरें भी सामने आईं। इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर जमकर सराहना मिल रही है। विदाई से पहले दुल्हन पहुंची वोट डालने मतदान केंद्र लोकतंत्र के इस महापर्व को लेकर युवा वर्ग में भी काफी उत्साह है। इस दौरान युवाओं ने बढ़ चढ़कर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस बीच धौलपुर जिले में एक प्रेरित करने वाली तस्वीर सामने आई। इसमें एक दुल्हन विदा से पहले अपना वोट डालने के लिए पोलिंग बूथ पहुंची। इसको लेकर चुनाव आयोग ने दुल्हन का फोटो भी ट्वीट किया। यह मामला धौलपुर जिले का है, जहां बसेड़ी में शिवानी पुत्री सुरेश की बीती रात धूमधाम के साथ शादी हुई। शिवानी की शुक्रवार को विदाई होनी थी, लेकिन इससे पहले शिवानी ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बसेड़ी में पहुंचकर अपना वोट डाला।
सीकर में दूल्हा-दुल्हन की पोलिंग बूथ पर सेल्फीसीकर के रहने वाले धीरज सोनी और पूजा सोनी शादी के बाद सुबह मतदान करने के लिए पहुंचे। मतदान केंद्र पर दोनों ने सेल्फी ली। धीरज ने बताया कि सुबह देवी देवताओं के दर्शन करने के बाद उन्होंने मतदान किया है। दूल्हे नितिन ने कहा, विदाई से पहले वोट डालो इसी तरह अलवर में मतदान केंद्र 135 A पर नितिन अपनी दुल्हन को विदाई से पहले वोट देने के लिए मतदान केंद्र पर लाया। जहां नितिन की दुल्हन ने पहले अपना वोट डाला। दुल्हन ने बताया कि उसने अपना वोट देश के विकास को देखते हुए दिया है। इसके बाद वह अपने दूल्हे नितिन के साथ विदा हो गई। इस दौरान दूल्हे नितिन ने बताया कि चुनाव देश के भविष्य का सवाल है। ऐसे में हम देश के लिए 2 मिनट का समय तो, निकल ही सकते हैं। दौसा में महिलाओं ने वोट डालने से पहले मंगल गीत गए राजस्थान में पहले चरण के तहत 12 लोकसभा सीटों पर मतदान किया जा रहा है। इसके चलते मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। वही मतदान को लेकर चुनाव रंग की अलग-अलग तस्वीर भी देखने को मिल रही है। इधर, दौसा में महिलाओं ने वोट डालने से पहले मंगल गीत गए। इस दौरान मंत्री किरोड़ी लाल मीणा गीत गाती हुई महिलाओं के साथ नाचते हुए भी नजर आए।

READ ON APP