Hero Image

अखिलेश यादव स्कूल की बात करते हैं और पीएम मोदी श्मशान की, आप सांसद संजय सिंह ने बीजेपी पर बोला हमला

अभय सिंह राठौड़, लखनऊ: लोकसभा चुनाव 2024 का बिल्कुल बन चुका है पहले चरण की वोटिंग में महज कुछ दिनों का समय बचा है। इस चरण में पश्चिमी यूपी के सहारनपुर करना मुजफ्फरनगर और नगीना समेत कुल आठ लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को वोटिंग होनी है। इसको लेकर सभी राजनीतिक दल अपने उम्मीदवारों के चुनाव प्रचार में जुट गए हैं। इसी बीच बुधवार को सपा मुखिया अखिलेश यादव के साथ मंच साझा कर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला है।
बता दें बीते दिनों जेल से छूटने के बाद आप सांसद संजय सिंह ने अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। तब मुलाकात के दौरान आप सांसद ने मोदी सरकार को हटाने के लिए सपा उम्मीदवारों का समर्थन देने की बात कही थी।आप सांसद संजय सिंह ने नगीना सीट से सपा उम्मीदवार मनोज कुमार के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब अखिलेश यादव मुख्यमंत्री थे तब उस समय बेरोजगारी भत्ता दिया गया। लैपटॉप बांटा गया। अखिलेश के कार्यकाल में स्कूल, अस्पताल और बड़े-बड़े हाईवे बनाने का काम हुआ था। आप सांसद ने कहा कि अखिलेश यादव जब चुनावी सभा में जाते हैं तो कहते हैं स्कूल बनवाएंगे, अस्पताल बनवाएंगे, एंबुलेंस की सेवा शुरू करेंगे, बेरोजगारी भत्ता देंगे।
जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैली में जाते हैं तो कहते हैं कि गांव- गांव में कब्रिस्तान है तो श्मशान होना चाहिए की नहीं। श्मशान नहीं स्कूल चाहिएआप सांसद ने कहा कि हमें श्मशान नहीं चाहिए हमें अपने बच्चों के लिए स्कूल चाहिए। अस्पताल चाहिए, अच्छी शिक्षा चाहिए, बिजली और पानी चाहिए। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि BJP के नेता कह रहे हैं कि हमको 400 सीट दे दो हमें संविधान बदलना है। मैं पिछड़ों, दलितों, शोषितों, वंचितों, गरीबों सबसे कहना चाहता हूं कि बाबा साहेब डाॅ भीमराव अंबेडकर जी ने सबसे मजबूत संविधान, दुनिया का सबसे मजबूत लोकतंत्र हमकों दिया है।
इस संविधान को हम बदलने नहीं देंगे। चाहे इसके लिए हमकों अपनी जान ही क्यों न देनी पड़े। अग्निवीर जैसी व्यवस्था बंद करेंगेसपा मुखिया अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि न केवल इनकी सरकार में पेपर लीक हुए बल्कि अग्निवीर जैसी व्यवस्था लागू हुई। अग्निवीर नौकरी 4 साल की है, 4 साल में आप कौन सी सीमा की रक्षा कर देंगे। उन्होंने कहा कि हम नौजवानों को भरोसा दिला कर जा रहे हैं कि जब I.N.D.I.A गठबंधन की सरकार बनेगी तो अग्निवीर जैसी व्यवस्था नहीं होगी। इसके साथ ही अखिलेश ने कहा कि आज जो सड़कों पर एंबुलेंस चल रही है, समाजवादियों की देन है।
पुलिस को जो 100 नंबर दिया गया है। यह समाजवादियों की देन है। यहां 24 घंटे बिजली इसलिए आ रही है, क्योंकि समाजवादी लोगों ने उस समय सबस्टेशन बनाकर दिखाया था। नगीना सीट पर जोरदार मुकाबलायूपी की नगीना लोकसभा सीट से मुकाबला जोरदार है। नगीना सीट पर मुकाबला चतुष्कोणीय बन गया है। भारतीय जनता पार्टी ने यहां से ओम कुमार को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं, सपा की ओर से मनोज कुमार चुनावी मुकाबले में है। जिला कोर्ट में जज रहे मनोज कुमार ने इस्तीफा देकर राजनीति में कदम रखा था। हालांकि, उन्हें चुनौती बड़ी झेलनी पड़ रही है।
वहीं, बसपा ने सुरेंद्र पाल सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं, मुकाबले को रोचक बनाते भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद रावण दिख रहे हैं। चंद्रशेखर ने दलित वोटों में सेंधमारी की कोशिश की है।

READ ON APP