Hero Image

Amarmani Tripathi News: अमरमणि त्रिपाठी पर शिकंजा, नौतनवा में घर को किया गया कुर्क, जानिए मामला

विजय कुमार गुप्ता, महाराजगंज: यूपी सरकार के पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी के नौतनवा स्थित आवास की कुर्की शनिवार बस्ती पुलिस ने की है। 6 दिसंबर 2001 में बस्ती जिले के व्यापारी धर्मराज मद्धेशिया के बेटे राहुल मद्धेशिया के अपहरण कांड में पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी आरोपी थे। इस मामले की सुनवाई बस्ती जिले के एमपी एमएलए कोर्ट में चल रहा था।कोर्ट ने इस मामले में अमरमणि त्रिपाठी को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया था।
चर्चित कवयित्री मधुमिता शुक्ला हत्याकांड में आजीवन सजा काट रहे अमरमणि की सजा माफ होने के बाद पिछले साल वो जेल से रिहा हुए थे। रिहा होने के बावजूद अमरमणि कोर्ट में पेश नही हुए। कोर्ट ने दिया संपत्ति कुर्क करने का आदेशइसके बाद एमपी एमएलए कोर्ट ने अमरमणि त्रिपाठी को फरार घोषित कर दिया और उनके संपत्ति को कुर्क करने का आदेश बस्ती पुलिस को दिया। कुर्क की कार्रवाई में देरी पर कोर्ट ने बस्ती पुलिस को फटकार लगाई थी। इसके बाद एमपी एमएलए कोर्ट ने यूपी के डीजीपी और प्रमुख सचिव गृह को अमरमणि के संपत्तियों को जल्द से जल्द कुर्क कर रिपोर्ट पेश करने का आदेश कोर्ट ने दिया।इसी क्रम में आज शनिवार भारी पुलिस फोर्स के साथ बस्ती पुलिस नौतनवा थाने पहुंची।
वहां स्थानीय पुलिस के साथ नगर पालिका नौतनवा स्थित अमरमणि त्रिपाठी के आवास पहुंचकर उनके संपत्ति को कुर्क किया। इस दौरान नौतनवा के तहसीलदार पंकज शाही राजस्व टीम के साथ मौजूद रहे। इस मामले में नौतनवा के तहसीलदार पंकज शाही ने बताया की शनिवार को बस्ती पुलिस पूर्व विधायक अमरमणि के आवास की कुर्की करने आई थी। बस्ती जिले के एमपी एमएलए के कोर्ट के आदेश के बाद नौतनवा स्थित अमरमणि त्रिपाठी के आवास के दो कमरों को सील कर दिया गया है।

READ ON APP