Hero Image

अमेठी छोड़ वायनाड क्यों चले गए? पत्रकार के सवाल पर हंसते हुए बोले राहुल गांधी, कह दिया बीजेपी का नुमाइंदा

संदीप तिवारी, लखनऊ/गाजियाबाद: लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज चुका है। राजनीतिक दल चुनावी रणनीति के साथ ही मुद्दों पर बात कर रहे हैं। वहीं यूपी की सियासत की बात करें तो यहां कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में इंडिया गठबंधन हैं। इसमें समाजवादी पार्टी के अलावा कई राजनीतिक दल हैं। चूंकि 19 अप्रैल से मतदात शुरू होगा ऐसे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव एक साथ दिखाई दिए।
बुधवार को गाजियाबाद के कौशांबी स्थित रेडिसन ब्लू होटल में कांग्रेस प्रत्याशी डॉली शर्मा के समर्थन में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। वहीं पत्रकार के एक सवाल पर भी भड़क उठे। राहुल ने कहा कि ये बीजेपी वाला सवाल है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक पत्रकार ने सवाल किया गया कि प्रधानमंत्री के लिए उम्मीदवार गुजरात छोड़कर यूपी आ रहे हैं, लेकिन आप यूपी (अमेठी) छोड़कर वायनाड क्यों चले गए हैं? रिपोर्टर के सवाल पर राहुल ने तुरंत टोका और कहा कि ये सवाल बीजेपी वाला है।
पत्रकार को खरी खोटी सुनाते हुए पत्रकार को बीजेपी का नुमाइंदा बता दिया। इसके साथ ही राहुल ने कहा कि यह बीजेपी का सवाल है, बहुत अच्छा शाबास। हालांकि, मुझे जो भी आदेश (पार्टी का) मिलेगा, मैं उसका पालन करूंगा। हमारी पार्टी में ये सभी (उम्मीदवारों के चयन) निर्णय कांग्रेस वर्किंग कमेटी की तरफ से लिए जाते हैं। गाजियाबाद से गाजीपुर तक इंडिया गठबंधन करेगा क्लीन स्वीपकांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि ये विचारधारा का चुनाव है। इंडिया गठबंधन संविधान और लोकतंत्र की रक्षा कर रहा है। बेरोजगारी, महंगाई, भागीदारी ये हमारे मुद्दे हैं।
मैं सीटों की भविष्यवाणी नहीं करता। 15-20 दिन पहले मैं सोच रहा था कि बीजेपी करीब 180 सीटें जीतेगी, लेकिन अब मुझे लगता है कि उन्हें 150 सीटें मिलेंगी। हमें हर राज्य से रिपोर्ट मिल रही है कि इंडिया गठबंधन मजबूत होता जा रहा है। उत्तर प्रदेश में हमारा गठबंधन बहुत मजबूत है और हम बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे। वहीं समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि पश्चिम से चल रही हवा यूपी और देश में बदलाव लाएगी और इंडिया गठबंधन गाजियाबाद से गाजीपुर तक क्लीन स्वीप करेगा।

READ ON APP