Hero Image

ग्रेटर नोएडा में अवैध हथियारों का कारखाना चलाने वाला आरोपी अरेस्ट, तीन माह पहले लगा गैंगस्टर एक्ट

मनीष सिंह, ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा के दतावली गांव के पास अंसल बिल्डर के खंडहर भवन से पुलिस की टीम ने अवैध हथियारों के कारखाना को चलाने वाले आरोपी को अरेस्ट किया है। आरोपी पर तीन माह पहले गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की गयी थी। गैंग बनाकर लूट हत्या के प्रयास, धोखाधड़ी व अवैध हथियार बनाकर बेचकर अवैध कमाई करता था। आरोपी पर जिले के चार थानों में 25 मामले दर्ज है।
इसके कब्जे से भारी मात्रा में अवैध हथियार व बनाने के करीब 32 उपकरण बरामद किए गए हैं।एडिशनल डीसीपी ग्रेटर नोएडा, अशोक कुमार ने बताया कि बुधवार को दादरी पुलिस की टीम ने दतावली गांव के पास अंसल बिल्डर के अर्ध बने हुए खंडहर भवन में पिछले करीब 15 दिन से मूल निवासी ग्रेटर नोएडा बिलासपुर जावेद उर्फ जावर हाल पता दादरी कटेहरा रोड नई आबादी जनवरी 2024 में गैंगस्टर की कार्रवाई की गयी थी। आरोपी पर पुलिस विभाग की तरफ से 25 हजार रूपये का इनाम घोषित किया हुआ था। आरोप है लूट हत्या के प्रयास, धोखाधड़ी से अवैध कमाई करता था।
एडीसीपी ने कहा कि इसके साथ साथ अवैध तरीके से हथियार बनाने का कारखाना चलाता था। जिसमें हथियार बनाकर एनसीआर एरिया में बेचने का धंधा करता था। बुधवार को पुलिस टीम ने खंडहर भवन पहुंची तो आरोपी का साथी हथियार बेचने के लिए गया हुआ था। छापेमारी में आरोपी को अरेस्ट किया और इसके कब्जे से 7 अवैध हथियार, चोरी के बाइक समेत 32 हथियार बनाने के उपकरण बरामद किये। एडीसीपी ग्रेनो, अशोक कुमार ने बताया कि आरोपी पर जिले के दादरी, बीटी-2, सेक्टर-39 व एक्सप्रेस-वे थानों में 25 मामले दर्ज है, आरोपी को कोर्ट में पेश किया जा रहा है।

READ ON APP