Hero Image

Gary Kirsten: पाकिस्तानी टीम ने जिसे हेड कोच बनाया, वह IPL में बिजी, भारत में बैठकर बाबर सेना को दे रहा कोचिंग

नई दिल्ली: पूर्व दक्षिण अफ्रीका खिलाड़ी और सम्मानित कोच गैरी कर्स्टन को हाल ही में पाकिस्तान की व्हाइट-बॉल टीम का मुख्य कोच बनाया गया है। कोच ने वीडियो कॉल के जरिए सीनियर पुरुष राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों से बातचीत की क्योंकि कर्स्टन फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में व्यस्त हैं। वो आईपीएल में गुजरात टाइटंस के बल्लेबाजी कोच हैं।
पाकिस्तानी फैंस इस बात से खुश नहीं हैं कि कर्स्टन वर्चुअली टीम को ट्रेनिंग दे रहे हैं। कई फैंस ने मैनेजमेंट और नए कोच की आलोचना भी की है। गेरी कर्स्टन के पाकिस्तान टीम से वीडियोकॉल करने की वीडियो खुद पीसीबी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है। उस वीडियो के नीचे एक यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'क्रिकेट भी ऑनलाइन ही खेल लो'।
कब पाकिस्तान टीम के साथ जुड़ेंगे कर्स्टन?पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के एक अधिकारी ने बताया कि अगर गुजरात टाइटंस आईपीएल के प्लेऑफ में नहीं पहुंचती है, तो कर्स्टन इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज की शुरुआत से ही पाकिस्तान टीम के साथ हो सकते हैं।जब तक कर्स्टन टीम से जुड़ते हैं, तब तक महमूद (जिन्हें दक्षिण अफ्रीका के रेड-बॉल हेड कोच जेसन गिलस्पिी के सहायक कोच के रूप में नामित किया गया है) टीम को देखेंगे।बोर्ड ने पूर्व टेस्ट बल्लेबाज मोहम्मद युसूफ को टीम का बल्लेबाजी कोच और सईद अजमल को स्पिन गेंदबाजी कोच बनाया है।
2011 में भारत को जिता चुके वर्ल्ड कपसाउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी गैरी कर्स्टन भारत को 2011 का वनडे वर्ल्ड कप भी जिता चुके हैं। उनकी लीडरशिप में ही भारत 28 साल बाद वर्ल्ड कप जीती थी। 56 साल के गेरी कर्स्टन के साउथ अफ्रीका के लिए 1993 से लेकर 2004 तक क्रिकेट खेला है। इस दौरान उन्होंने अफ्रीका के लिए 101 टेस्ट और 185 वनडे मुकाबले खेले हैं। उनके नाम टेस्ट में 7289 रन हैं। कर्स्टन के बल्ले से टेस्ट में 21 शतक और 34 अर्धशतक देखने को मिले। वहीं बात करें वनडे की तो, कर्स्टन ने अपने करियर में कुल 185 एकदिवसीय मुकबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 13 शतक और 45 अर्धशतक के बूते 6798 रन बनाए हैं।

READ ON APP