Hero Image

Guy Whitall: पूर्व क्रिकेटर पर तेंदुए ने किया जानलेवा हमला, खून बहने से हुआ बुरा हाल

नई दिल्ली: जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर गाइ व्हिटल को तेंदुए के हमले में चमत्कारिक रूप से बचने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। व्हिटल जिम्बाब्वे में अपनी स्वामित्व वाली एक संरक्षक कंपनी में अपने कुत्ते के साथ सैर पर निकले थे। सोशल मीडिया (फेसबुक) पर उनकी पत्नी हन्ना व्हिटल की एक पोस्ट के अनुसार, चोट मंगलवार को लगी जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए हरारे ले जाया गया।
पूर्व क्रिकेटर की हुई इमर्जेंसी सर्जरीपूर्व जिम्बाब्वे क्रिकेटर गाइ व्हिटल को शिकार के दौरान एक घायल तेंदुए द्वारा हमला किए जाने के बाद इमर्जेंसी सर्जरी से गुजरना पड़ा। यह घटना जिम्बाब्वे के दक्षिणपूर्व लोवेल्ड के हुमानी में हुई और व्हिटल अपने पारिवारिक खेल रिजर्व में थे, जहां उन्होंने पहले भी जंगली जानवरों का सामना किया था।यह हमला सप्ताह की शुरुआत में हुआ और गाइ व्हिटल (पूर्व जिम्बाब्वे क्रिकेटर) को गंभीर चोटें आईं, जिन्हें तुरंत इमर्जेंसी मैडिकल ट्रीटमेंट के लिए हरारे ले जाया गया। उनकी पत्नी, हन्नाह स्टूक्स-व्हिटल ने फेसबुक पर दोस्तों, परिवार और प्रशंसकों के साथ यह दुखद खबर साझा की। अपनी पोस्ट में, उन्होंने स्थिति की गंभीरता को बताया। उन्होंने बताया कि व्हिटल का काफी मात्रा में खून बह गया था। उन्हें तत्काल देखभाल की जरूरत थी। 2013 में मगरमच्छ से हुआ था गाइ व्हिटल का सामना
गाइ व्हिटल अपने करियर के बाद एक बार फिर सुर्खियों में तब आए थे जब 2013 में गेम रिजर्व में इनके बेडरूम में 8 फुट लंबा और 165 किलोग्राम का मगरमच्छ घुस आया था। मगरमच्छ पूरी रात उनके बेडरूम में ही रहा था। बड़ी ध्यान से क्रिकेटर अपने बेडरूम से बाहर निकला था। गाइ व्हिटल का इंटरनेशनल करियरव्हिटल ने 1993 से 2003 के बीच जिम्बाब्वे के लिए 46 टेस्ट और 147 वनडे खेले और दोनों प्रारूपों में 4912 रन बनाए। टेस्ट में उन्होंने 51 और वनडे में 88 विकेट लिए।

READ ON APP