Hero Image

IPL 2024: गौतम गंभीर ने रोमांचक जीत के बाद भेजा एक लाइन का मेसेज, जानें विराट कोहली की आरसीबी के लिए क्या लिखा

कोलकाता: कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के मेंटॉर गौतम गंभीर ने रविवार को ईडन गार्डंस में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के मैच के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) की जमकर तारीफ की। गंभीर ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर कहा कि बेंगलुरु स्थित इस फ्रेंचाइजी ने केकेआर के खिलाफ मैच के दौरान 'अभूतपूर्व चरित्र' दिखाया।
गंभीर ने लिखा- आरसीबी ने आज चरित्र का अद्भुत प्रदर्शन किया। यह पहला मौका है, जब गौतम गंभीर ने खुलकर बेंगलुरु टीम की तारीफ की है। इससे पहले वह इस टीम पर कई बयानों से सुर्खियों में रह चुके हैं। उन्होंने विराट कोहली की कप्तानी और टीम की रणनीति पर लगातार सवाल उठाए हैं, लेकिन इस सीजन में वह न केवल हर किसी को चौंकाते हुए दोस्ताना रिश्ता बनाते नजर आ रहे हैं, बल्कि चेहरे पर स्माइल के साथ उनका हर किसी से मिलना एक अलग तरह की वाइब दे रहा है। पिछले सीजन की कटुता को पीछे छोड़ते हुए गौतम गंभीर ने विराट कोहली से अपने रिश्ते सुधार लिए हैं।वह इससे पहले मैच में भी गले मिलते नजर आए थे और अब फिर वह टॉस से पहले और बाद में लंबे समय तक बात करते दिखे।
गले मिले। अब उन्होंने टीम की तारीफ की है। मैच की बात करें तो आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। फिल साल्ट ने 14 गेंदों में सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 48 रनों की विस्फोटक पारी खेली, जिससे दो बार की चैंपियन टीम को पावरप्ले में धमाकेदार अंदाज में आगाज मिला।दूसरे छोर से लगातार विकेट गिर रहे थे, लेकिन कप्तान श्रेयस अय्यर (36 गेंदों में 50 रन, सात चौकों और एक छक्के की मदद से), रिंकू सिंह (16 गेंदों में 24 रन, दो चौकों और एक छक्के की मदद से), आंद्रे रसेल (20 गेंदों में 27* रन, चार चौकों की मदद से) और रमनदीप सिंह (नौ गेंदों में 24* रन, दो चौकों और दो छक्कों की मदद से) ने योगदान देकर टीम को 20 ओवरों में 222/6 तक पहुंचाया।
आरसीबी के लिए कैमरून ग्रीन (2/35) सबसे सफल गेंदबाज रहे। यश दयाल ने भी दो विकेट चटकाए, लेकिन 56 रन लुटाए। मोहम्मद सिराज और लॉकी फर्ग्यूसन ने एक-एक विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी ने विराट कोहली (18) और फाफ डू प्लेसिस (7) के विकेट जल्दी गंवा दिए। विल जैक्स (32 गेंदों में 55 रन, चार चौके और पांच छक्के) और रजत पाटीदार (23 गेंदों में 52 रन, तीन चौके और पांच छक्के) के बीच 102 रन की साझेदारी ने आरसीबी को वापसी दिलाई।हालांकि, आंद्रे रसेल (3/25) और सुनील नरेन (2/34) की गेंदबाजी ने एक बार फिर मैच का रुख बदल दिया।
कर्ण शर्मा ने अंतिम ओवर में तीन छक्के लगाकर मैच को आरसीबी के पक्ष में मोड़ने की कोशिश की, लेकिन टीम एक रन से चूक गई और 20 ओवर में 221 रन पर सिमट गई। रसेल को 27 रन की पारी और तीन विकेट के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। इस जीत के साथ केकेआर पांच जीत और दो हार के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है, जिससे उसके 10 अंक हो गए हैं। आरसीबी एक जीत और सात हार के साथ तालिका में सबसे नीचे है, जिससे उसके सिर्फ दो अंक हैं।

READ ON APP