Hero Image

राजस्थान: कॉलेज में पढ़ने वाले युवक ने दी थी मंत्री बाबूलाल खराड़ी को धमकी, पुलिस ने आरोपी को यूं दबोचा

उदयपुर/जयपुर: भजनलाल सरकार के कैबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर जान से मारने की धमकी देने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। इस मामले में उदयपुर पुलिस ने कॉलेज में पढ़ने वाले एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। यह कार्रवाई उदयपुर के एसपी योगेश गोयल की मॉनिटरिंग के बाद हुई। पुलिस धमकी देने को कारणों को लेकर युवक से पूछताछ करने में जुटी हुई है।
कॉलेज में पढ़ने वाले युवक ने दी थी मंत्री को धमकीकैबिनेट मंत्री बाबूलाल खरार को जान से मारने की धमकी देने के बाद पुलिस प्रशासन में खलबली मच गया। इस दौरान खराडी के घरेलू क्षेत्र कोटडा में लोगों ने घटना का विरोध करते हुए जुलूस निकालकर बाजार बंद करवाया। उसके बाद उदयपुर के एसपी योगेश गोयल के नेतृत्व में पुलिस ने इंस्टाग्राम अकाउंट के आधार पर युवक जितेंद्र कुमार आहारी को ट्रेस कर कोटडा थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने बताया कि आरोपी युवक खेरवाड़ा महाविद्यालय में फर्स्ट ईयर में पड़ता है।
एसपी ने बताया कि युवक को राउंडअप करके उससे धमकी देने के मामले को लेकर पूछताछ की जा रही हैं। मंत्री को सोशल मीडिया पर मिली यह धमकीबाबूलाल खराड़ी को धमकी देने वाले युवक ने लिखा है कि 'लोकसभा चुनाव के परिणाम, तो बाद में आएंगे, पहले तेरा परिणाम आने वाला है। तू आदिवासियों को जबरदस्ती हिन्दू धर्म में घुसाने की कोशिश कर रहा है, जो सही नहीं है।' आरोपी ने मंत्री बाबूलाल खराड़ी के इंस्टाग्राम पर 3 दिन पहले यह कमेंट कर धमकी दी है। कैबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने धमकी देने के मामले को लेकर पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को फोन पर इसकी जानकारी दी है।
आरोपी ने धमकी भरे मैसेज लिखा है कि 'बाबूलाल खराड़ी समय रहते सुधर जा, तू थोड़े दिन का मेहमान है और बिना फितरत किए मौत के घाट उतार दिया जाएगा.. जो तूने आदिवासियों के खिलाफ जहर बोया है, उसका नतीजा तेरे सामने होगा।' आरोपी ने आगे लिखा कि 'आदिवासी हिंदू धर्म को नहीं मानता, आदिवासी प्रकृति पूजक हैं, उसकी संस्कृति हिंदू धर्म में से अलग है, जय जोहार। राजनीति करनी है धर्म के नाम पर मत कर..बस तू खराड़ी लोकसभा चुनाव के परिणाम से पहले तेरा परिणाम आ जाएगा।' भाटी और बायतु विधायक चौधरी को भी मिली थी धमकीबता दें कि इससे पहले बाड़मेर जैसलमेर के निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी को भी एक युवक ने सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी दी थी।
इसमें भी पुलिस ने बायतु से आरोपी मेघाराम को गिरफ्तार किया। इसी तरह बाड़मेर जिले के बायतु विधायक और पूर्व मंत्री हरीश चौधरी को धमकी देने के मामले में बाड़मेर की सदर थाना पुलिस ने आरोपी युवक वीरसिंह को गुजरात से दबोच लिया है। पुलिस पूछताछ में आरोपी युवक ने आवेश में आकर सोशल मीडिया पर विधायक हरीश चौधरी को जान से मारने की धमकी देने की बात स्वीकार की है।

READ ON APP