Hero Image

उसने मुझे जमीन पर गिराया और मेरे शॉर्ट्स उतारने लगा.... चैंपियन रनर की खौफनाक आपबीती

'ट्रैक पर उस दिन मैं अपनी ट्रेनिंग में बिजी थी, तभी अचानक झाड़ियों से एक शख्स निकला और मुझे पकड़कर जमीन पर गिरा दिया। मैं कुछ समझ पाती, इससे पहले ही उसने मेरे शॉर्ट्स उतारने शुरू कर दिए। मैंने उससे कहा कि वो मेरा सारा कीमती सामान ले ले, और मुझे जाने दे, लेकिन वो नहीं माना। शुक्र है कि उसी दौरान मेरी स्मार्ट वॉच का क्रैश अलर्ट एक्टिव हो गया और मैंने उससे कहा कि इस घड़ी से पुलिस के पास फोन पहुंच गया है।
इसके बाद उसके कदम पीछे हट गए, उसने मेरी स्मॉर्ट वॉच छीनी और वहां से भाग गया...।' ये खौफनाक आपबीती है ब्रिटेन की जानी-मानी चैंपियन रनर एलिसन वॉकर की, जिनके साथ ये सब उस वक्त हुआ, जब वो एक ट्रेनिंग कैंप के लिए बाहर गईं थी।36 वर्षीय एलिसन वॉकर की पुर्तगाल के अल्गार्वे में एक रेस होने वाली है, जिसकी ट्रेनिंग के लिए हाल ही में वो लंदन से वेस्ट यॉर्क के हेपटनस्टॉल पहुंचीं। एलिसन ने उस घटना का जिक्र करते हुए बताया, 'ऐसा लगता है, जिस शख्स ने उनके साथ रेप की कोशिश की, वो पहले से पूरे इरादे के साथ वहां छिपकर खड़ा था।
उस शख्स ने इतनी जोर से पकड़कर मुझे जमीन पर गिराया कि मेरे कॉन्टेक्ट लेंस तक गिर गए और मैं उसका चेहरा ठीक से नहीं देख पाई। मैं बस चिल्ला रही थी।उससे बचने के बाद मैं बाहर की तरफ भागी, जहां मुझे मेरे दो दोस्त केविन और शेरोन मिल गए और उन्होंने मेरी मदद की। मैंने पुलिस को भी फोन किया और उन्हें सारी बात बताई।' हाथ, पैर और चेहरे पर आई खरोंचेंएलिसन ने आगे बताया, 'कई बार मैंने ऐसी जगहों पर भी ट्रेनिंग की है, जो पहली नजर में देखने पर ठीक नहीं लगे। लेकिन, मेरे साथ ऐसा कभी नहीं हुआ कि मैंने ट्रैक पर खुद को असुरक्षित महूसस किया हो।
ईमानदारी से कहूं तो मैं अपनी स्मार्ट वॉच की शुक्रगुजार हूं। हालांकि, वो रेपिस्ट मेरी स्मार्ट वॉच छीनकर ले गया। उसने वहां पहले से तैयारी की हुई थी, क्योंकि जमीन पर एक तिरपाल की पट्टी बिछी थी और पास ही पानी की बोतल थी। हालांकि, जैसे ही वो मेरे करीब आया, मैंने पूरी जान लगाई और उसे धकेल दिया। भगवान का शुक्र है कि मैं बच गई। सच कहूं तो मुझे नहीं पता कि बचे हुए दिनों में अब मैं ट्रेनिंग कर पाऊंगी या तीन हफ्ते बाद होने वाली रेस में हिस्सा लेने के लिए तैयार हो पाऊंगी। हालांकि, हाथ, पैर और चेहरे पर कुछ खरोचों को छोड़कर मुझे ज्यादा चोट नहीं लगी है।' 'सोचा नहीं था कि मैं उससे बच पाऊंगी'एलिसन ने बाकी एथलीट को भी आगाह किया है कि अगर वो अल्गार्वे के आसपास वाले रनिंग ट्रिप पर हैं, तो उस ट्रैक पर अकेले ना जाएं।
वहीं, पुलिस भी उस शख्स की तलाश में जुट गई है और कहा है कि जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। खोजी कुत्तों के साथ पुलिस की 4-5 टीमें उसे तलाश रही हैं। एलिसन ने इस घटना को लेकर पोस्ट लिखी है, जिसमें कहा, 'वो कुछ मिनट मेरे लिए बहुत कठिन थे, सोचा नहीं था कि मैं उससे बच पाऊंगी या नहीं। हां एक बात मेरे दिमाग में थी, कि जिस जगह आज मैं हूं, वहां तक पहुंचने के लिए मैंने अपनी लाइफ में बहुत मेहनत की। और, मैं नहीं चाहती थी कि मेरे साथ कुछ भी ऐसा हो जो मेरी जिंदगी बर्बाद कर दे। मैं बहुत मेहनत और संघर्ष से यहां तक पहुंची हूं।
लोगों को लग सकता है कि मुझे सबकुछ मिल गया, लेकिन मैं जानती हूं कि यहां तक पहुंचने में मेरा हर कदम एक युद्ध रहा है।'

READ ON APP