Hero Image

MP News: 'बहुमत नहीं आ रहा है', पीएम मोदी को थी चिंता, कैलाश ने बताया 2014 में चार दिन से कैसे पलटा था पूरा खेल

इंदौर: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए 7 मई को मतदान होना है। इसी बीच मध्य प्रदेश सरकार के सीनियर मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर रोचक किस्सा सुनाया है। रविवार को इंदौर मैं आयोजित नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने- कहा जब मैं हरियाणा का प्रभारी था तब प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य में बहुमत की सरकार बनने को लेकर चिंता जाहिर की थी।
उन्होंने पीएम मोदी से फोन हुई सीक्रेट बात की भी खुलासा किया। कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- हरियाणा में बहुमत को लेकर पीएम मोदी ने चिंता जाहिर की थी, मैंने कहा अभी चार दिन हैं, आप चिंता मत कीजिए। मैं कुछ करता हूं। इसके बाद मैंने उमेश नाथ जी से कहा की अब यह इज्जत का सवाल है आप मदद कीजिए। राजस्थान से इतने फोन करवाए की पूरा वाल्मीकि समाज मेरे साथ आ गया था और वहां सरकार बनी। हरियाणा जीत का जो मुकुट मुझे पहनाया गया उसका एक बड़ा हीरा उमेशनाथ महाराज हैं। इंदौर पहुंचे थे उमेशनाथ महाराजदरअसल, रविवार को इंदौर में राज्यसभा सासंद उमेशनाथ को अभिनंदन सम्मान का कार्यक्रम था। जिसमें शामिल होने के लिए नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय भी पहुंचे थे। उन्होंने कहा- मैंने उमेशनाथ जी से फोन पर चर्चा की तो वह उस समय राजस्थान के डूंगरपुर में किसी कार्यक्रम में थे। उन्होंने वहीं से हरियाणा में वाल्मीकि समाज एवं अन्य समाज के लोगों से चर्चा की और भाजपा को हरियाणा में इतना अच्छा बहुमत मिला जिसकी मैं जितनी भी प्रशंसा करूं वह कम है। कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- देश के प्रधानमंत्री एवं गृह मंत्री जी ने उमेशनाथ जी को देश की सर्वोच्च सदन राज्यसभा में मनोनीत किया। यह मालवा और मध्य प्रदेश ही नहीं देश के लिए भी गौरव की बात है। कब हरियाणा के प्रभारी थे कैलाश विजयवर्गीय
कैलाश विजयवर्गीय 2014 में हरियाणा के प्रभारी थी। 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद हरियाणा में विधानसभा के चुनाव हुए थे। कैलाश विजयवर्गीय इस समय पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव थे। उनके पास हरियाणा का प्रभार था। 2014 के हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी ने उन्हें चुनाव प्रभारी बनाया था। इसी साल पूर्ण बहुमत से पहली बार राज्य में बीजेपी की सरकार बनी थी और मनोहर लाल खट्टर सीएम बने थे।

READ ON APP