Hero Image

सऊदी अरब को सोने की खान बेच रहा पाकिस्तान, जनता का फूटा गुस्सा, अपनी सरकार को बताया बेकार

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के बलूचिस्तान इलाके में मौजूद सोने और तांबे की खदानों को सऊदी अरब को बेचने जा रहा है। मामले की जानकारी रखने वाले लोगों के मुताबिक, सऊदी अरब रेको डिक में बैरिक गोल्ड कॉर्पोरेशन के नियंत्रण वाली खदान में हिस्सेदारी हासिल करने के संभावित सौदे के करीब पहुंच रहा है। ब्लूमबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि सऊदी अरब पाकिस्तानी खदान में 1 अरब डॉलर का निवेश करने की योजना बना रहा है।
इस मामले में लेनदेन की शर्तों पर प्रारंभिक समझौते पर पहुंच गया है और अगले कुछ सप्ताह में इसकी घोषणा कर सकता है। इस खबर के सामने आने के बाद पाकिस्तान की जनता का गुस्सा फूट पड़ा है। पाकिस्तान के यूट्यूबर सोहैब चौधरी ने पाकिस्तान के लोगों से इस खान के बारे में बात की तो लोगों ने चौंकाने वाली बातें बताईं। एक शख्स ने कहा कि पाकिस्तान के हुक्मरान पैसे के दम पर सरकार में आते हैं। जो पैसा लगाकर आएगा उसका सबसे मुख्य उद्देश्य पैसे वापस कमाना होगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को न तो यहां के राजनेता चलाते हैं न तो जनता चलाती है।
इसे कोई और चलाता है, जिसके बारे में सब जानते हैं। शख्स का इशारा पाकिस्तान की सेना की ओर था। बताई पाकिस्तान की स्याह सच्चाईसोहैब से बातचीत में सरकारी नौकरी करने वाले एक अली ने कहा, पाकिस्तान के लोगों को मजहब के नाम पर बांट दिया गया है। भले ही पाकिस्तान में सब लोग मुसलमान हैं लेकिन यहां हर इंसान बंटा हुआ है। हालत ये है कि एक बंदा दूसरे की मस्जिद में जाकर नहीं बोल सकता है। ईरान से तेल लेने के सवाल पर अली ने कहा, आप गुलामी किसी और की करें और तेल ईरान से ले लें ये संभव नहीं है। पड़ोसी देश से सीखे पाकिस्तानशाहिद चौहान नाम के एक शख्स ने सोने की खदान बेचे जाने की खबरों पर कहा, सरकार को अपने आय के स्रोतों को बेचने के बजाय दूसरी चीजों पर काम करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को भारत और बांग्लादेश से सीखना चाहिए। इंडस्ट्री को लगाना चाहिए, उसमें रोजगार पैदा करने चाहिए। एक अन्य पाकिस्तानी ने बताया कि सोने की खदान पर इतना चिंता करने की बात नहीं है, आखिर पाकिस्तान का सब कुछ तो गिरवी रखा हुआ है।

READ ON APP