Hero Image

सऊदी में 50 यात्रियों को छोड़ आई कंगाल पाकिस्तान की सरकारी एयरलाइन पीआईए, अपने उड़ा रहे मजाक

इस्लामाबाद: पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) किसी न किसी कारण से चर्चा में रहती है। हालांकि इसबार भी इसके चर्चा में बने रहने का कारण खराब ही है। दरअसल रविवार को सऊदी के जेद्दा से इस्लामाबाद के लिए पाकिस्तान के विमान ने उड़ान भरी थी। यह विमान 50 यात्रियों को सऊदी में ही भूलकर आ गया। वहीं, पीआईए ने इसका कारण बताया कि उनका विमान बहुत छोटा था।
पीआईए की इस हरकत के कारण अब पाकिस्तान में ही उसका मजाक बन रहा है।पाकिस्तान में लोग पूछ रहे हैं कि क्या यह 50 लोग कोई सामान थे कि इन्हें भूलकर आ गए। यह सभी 50 लोग मुख्य रूप से उमरा से लौट रहे थे। यात्रियों को पास के ही होटल में रहने और आवास से जुड़ी सुविधाएं दी गईं। जबकि इस्लामाबाद तक उन्हें ले जाने के लिए दूसरे विमान की व्यवस्था की गई। इस फ्लाइट का नंबर PK-942 है जो मूल रूप से रविवार को इस्लामाबाद पहुंचने वाली थी। हालांकि विमान में सीट की कमी के कारण 50 यात्रियों को छोड़कर आना पड़ा। यात्रियों को दी गई दूसरी दूसरी फ्लाइटइस मामले पर PIA के प्रवक्ता ने कहा कि सभी यात्रियों को जेद्दा से इस्लामाबाद तक ले जाने के लिए एक विशेष विमान की व्यवस्था की जाएगी।
यात्रियों को होने वाली देरी और असुविधा के कारण उच्च अधिकारियों से हस्तक्षेप की मांग की गई है। पीआईए ने बाद में जेद्दा से कराची और फिर कराची से इस्लामाबाद के विमान की व्यवस्था की, जिससे यात्रियों को अतिरिक्त असुविधा और देरी का सामना करना पड़ा। इस कारण यात्री नाराज हैं। देर होती रही फ्लाइट 50 छूटे यात्रियों को लाने वाली जेद्दा से कराची की उड़ान PK-732 को भी चार घंटे से ज्यादा की देरी हुई और उड़ान के समय में बदलाव होता रहा। इसके बाद यात्रियों को कराची से इस्लामाबाद के लिए उड़ान PK-300 लेनी थी।
यह फ्लाइट भी 7 बजे से उड़ने वाली थी, लेकिन कई घंटों तक PIA के पास एयरक्राफ्ट ही नहीं था, जिस कारण उड़ान काफी देर तक लंबित रही। यह घटना पाकिस्तान की सरकारी एयरलाइन की खस्ताहाल हालत को दिखाता है।

READ ON APP