Hero Image

अबू धाबी में मंदिर बनवाया इसलिए अल्लाह का कहर टूटा... पाकिस्तानियों की नफरत फिर आई सामने, उगल रहे जहर

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के लोग दिन रात सिर्फ धर्म की बात करते हैं। दुनिया में कहीं भी कुछ हो वह उसे मजहब और इस्लाम से जरूर जोड़ देते हैं। दुबई में आई बाढ़ पर भी पाकिस्तानियों ने अब कुछ इसी तरह के रिएक्शन दिए हैं। दुबई में हाल के दिनों में एक भयानक बाढ़ आई थी, जिसे लेकर पाकिस्तान के लोगों का कहना है कि क्योंकि वहां मंदिर बना है, इस कारण यूएई के लोगों को अल्लाह की तरफ से सजा दी गई है।
दरअसल यूएई में 14 फरवरी को खाड़ी के सबसे बड़े पत्थर के बने मंदिर का उद्घाटन किया गया था। उद्घाटन के बाद भी यूएई में बारिश हुई थी। पाकिस्तान की यूट्यूबर निमरा अहमद ने लोगों से बात की। बातचीत में हिंदुओं और भारतीयों के लिए पाकिस्तानियों की नफरत सामने आई है। एक शख्स ने बातचीत में कहा, 'यूएई का इतनी तरक्की के बाद भी ये हाल हो गया। उन्होंने अल्लाह के रास्ते को छोड़ा और गैरों के रास्ते पर चले।' यह पूछे जाने पर कि आखिर वह किस तरह से दूसरों के रास्ते पर चले? इसपर उस शख्स ने कहा कि दुबई ने मंदिर बनवाया, जिस कारण उन्हें सजा मिल रही है। हालांकि जब पूछा गया कि पाकिस्तान समेत दूसरे देशों में भी बाढ़ आई है तो क्या यह भी सजा है? इस पर उस शख्स ने कुछ नहीं कहा। हालांकि उसने यह कहा कि यूएई वाले दीन पर नहीं चल रहे, जिस कारण ऐसा हुआ है। मंदिर बनाना जायज था?एक लड़की ने इस बारे में बोलते हुए कहा, 'दुबई जो कर रहा है, वह उसी का नतीजा है।' एक महिला से निमरा ने पूछा कि पाकिस्तान हमेशा अरब देशों से मदद मांगता है, क्या बाढ़ के इस समय में पाकिस्तानियों को यूएई की मदद करनी चाहिए? इस पर महिला ने बिल्कुल में जवाब दिया। हालांकि आगे जो कहा वो हैरान करने वाला है। महिला ने कहा, 'उन्हें भी सोचना चाहिए कि ये जो मुसीबत आई है, कहीं वह हमारे गुनाहों के कारण तो नहीं आई है। जो मंदिर बना है क्या वह जायज था?'
मंदिर बनाने को बताया गलतपाकिस्तान के लोग जो अपने देश के अल्पसंख्यकों के धार्मिक स्थलों को तोड़ते हैं, उन्हें यूएई में मंदिर बनना बिल्कुल भी हजम नहीं हो रहा है। महिलाओं के एक ग्रुप से जब निमरा ने बात की तो उनमें से एक ने कहा, 'उन्होंने वहां मंदिर बनाएं हैं और जो गैर इस्लामी काम है।' आगे जब पूछा गया कि क्या गैर मुस्लिमों को इबादत की जगह नहीं देनी चाहिए। इसपर उस महिला ने कहा कि वो अपने-अपने देशों में इबादत कर रहे हैं। बहस जब ज्यादा तेज हो गई तो एक महिला ने निमरा से ही कहा कि आप पहले दुपट्टा सिर पर रखकर बात करें।

READ ON APP