Hero Image

24.75 करोड़ बर्बाद...मिचेल स्टार्क ने फेंका IPL 2024 का सबसे महंगा ओवर, लुटाए इतने रन

Koलकाता नाइट राइडर्स ने भले ही आईपीएल 2024 का अपना पहला मुकाबला जीत लिया हो, मगर मिचेल स्टार्क ने उनकी चिंताएं जरूर बढ़ा दी है। केकेआर ने स्टार्क को आईपीएल 2024 की नीलामी में 24.75 करोड़ रुपए की मोटी रकम खर्च कर अपने स्क्वॉड में शामिल किया था।

स्टार्क इसी के साथ आईपीएल 2024 के ही नहीं बल्कि आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे।

उनके लिए नीलामी में कुल 99वें बोलियां लगाई गई थी, जिसमें केकेआर ने आखिरी बोली लगाकर बाजी मारी थी। हालांकि सीजन का पहला मुकाबला इस तेज गेंदबाज के लिए बेहद निराशाजनक रहा। स्टार्क ने इस दौरान आईपीएल 2024 का सबसे महंगा ओवर भी डाला।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए मुकाबले में मिचेल स्टार्क ने अपने चार ओवर के कोटे में कुल 53 रन खर्च किए। इस दौरान उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला। यह मिचेल स्टार्क के भी आईपीएल करियर का सबसे महंगा ओवर है।

स्टार्क ने पारी के 19वें ओवर के रूप में अपने कोटे का आखिरी ओवर फेंका। पहले 3 ओवर में उन्होंने क्रमश: 12, 10 और 5 ही रन खर्च किए थे, मगर आखिरी ओवर में 26 रन खर्च कर उन्होंने अर्धशतक पूरा किया। स्टार्क के इस ओवर में कुल 4 छक्के पड़े थे।

आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी की इस तरह कुटाई होता देख, सोशल मीडिया पर फैंस के रिएक्शन की बाढ़ आ गई। कुछ फैंस बोल रहे हैं कि मिचेल स्टार्क ने केकेआर को चूना लगा दिया, तो वहीं कुछ कह रहा हैं कि केकेआर ने सिर्फ पैसा बर्बाद ही किया है।

मिचेल स्टार्क द्वारा 19वें ओवर में 26 रन लुटाने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए आखिरी ओवर में मात्र 13 रनों की दरकार थी। भारतीय अनकैप्ड तेज गेंदबाज हर्षित राणा ने यहां उनसे बेहतर गेंदबाजी कर सिर्फ 8 रन खर्च किए और अपनी टीम को जीत दिलाई।

कोलकाता नाइट राइडर्स के 208 रनों के आगे सनराइजर्स हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवर में 204 रन ही बना पाई।

READ ON APP