Hero Image

पहले ही मैच में अलग-थलग दिखे ऋतुराज गायकवाड़, कप्तान बनाकर खुद धोनी ने किया सौतेला बर्ताव

यह मुकाबला चेन्नई की टीम के लिए बहुत खास था क्योंकि इस मुकाबले में चेन्नई की टीम की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) कर रहे थे और बतौर कप्तान यह उनका पहला मैच था।

लेकिन इस मैच में कई मर्तबा ऐसे वाकये देखने को मिले हैं जिसमें ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को चेन्नई के सीनियर खिलाड़ियों के द्वारा नजरअंदाज किया जा रहा है और इस घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल भी हो रहा है।

सीनियर खिलाड़ियों ने किया ऋतुराज गायकवाड़ को नजरअंदाज

बीते दिन खेले गए RCB और CSK के मैच में CSK के नवनिर्वाचित कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को सीनियर खिलाड़ी नजरअंदाज करते हुए दिखाई दिए। ये सभी खिलाड़ी एमएस धोनी (MS Dhoni) की बातों को मान रहे थे और उन्हीं के अनुसार ये फील्ड में भी जगह चेंज कर रहे थे।

एक्सपर्ट्स की मानें तो ऋतुराज गायकवाड़ भले ही CSK के कप्तान बन गए हैं लेकिन आज भी मैदान में वही परिवर्तन होता है जिसके बारे में एमएस धोनी अपनी सहमति व्यक्त कर देते हैं। सीनियर खिलाड़ियों के इस रवैये का वीडियो बहुत ही जल्द सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और इस वीडियो में लोग तेजी के साथ रिएक्शन भी दे रहे हैं।

हाल ही में कप्तान बने हैं ऋतुराज गायकवाड़

IPL 2024 शुरू होने से ठीक एक दिन पहले CSK के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने अपने कप्तानी करियर को विराम लगाने का फैसला किया था और इसके ठीक बाद ही चेन्नई की मैनेजमेंट के द्वारा इस बात का आधिकारिक ऐलान कर दिया गया कि, IPL 2024 में युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) टीम की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे। आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि, ऋतुराज गायकवाड़ ने इससे पहले भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है और उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन बेहद ही शानदार था।

इस वजह से धोनी ने छोड़ी कप्तानी

जब एमएस धोनी ने खुद को कप्तानी के पद से अलग कर लिया तो सोशल मीडिया पर तरह-तरह की खबरें चलाई जाने लगी। लेकिन क्रिकेट एक्सपर्ट्स की मानें तो एमएस धोनी की अब उम्र हो चुकी है और इसके अलावा भी वो युवाओं को मौका देने के लिए खुद को इस रोल से बाहर किए हैं। वहीं कुछ लोगों का मानना है कि, एमएस धोनी अब IPL 2024 में इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर भी मैदान में दिखाई दे सकते हैं।

कुछ इस प्रकार रहा मैच का हाल

अगर बात करें IPL 2024 में CSK और RCB के दरमियान खेले गए मैच की तो इस मैच में RCB की टीम ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया और इस सपाट पिच पर बल्लेबाजी करते हुए टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए।

174 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम की शुरुआत बेहद ही शानदार रही और टीम ने इस लक्ष्य को 18.4 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाते हुए हासिल कर लिया।

READ ON APP