Hero Image

IPL के 32 मैचों बाद ही हो गया तय, ये 4 टीम खेलेंगी प्लेऑफ़, ये 6 टीमों का कटा पत्ता

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन में अब तक मुक़ाबले खेले जा चूके है. इन 34 मुक़ाबलों में क्रिकेट समर्थकों को कई सारे रोमांचक मुक़ाबले देखने को मिले. आईपीएल 2024 (IPL 2024 Points Table) के सीजन के पॉइंट्स टेबल को मौजूदा समय में देखे तो यह हर मुक़ाबले के बाद पूरी तरह बदलते हुए दिखाई देती है.

जिसके चलते मौजूदा समीकरण में सभी 10 टीमों के प्लेऑफ़ स्टेज में पहुंचने के चांस बरक़रार है.

उसके बावजूद आज हम आपको आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन में हुए 34 मुक़ाबलों के बाद उन 4 टीमों के बारे में बताने वाले है जिनके प्लेऑफ़ स्टेज में पहुंचने के चांस काफी अधिक है वहीं दूसरी तरफ़ हम आपको बची हुई 6 टीमों के स्थिति से भी अवगत कराएंगे जिसके कारण ऐसा माना जा रहा है कि इन 6 टीमों का पत्ता कट सकता है.

इन 4 टीमों के लिए प्लेऑफ स्टेज में पहुंचने है लगभग तय

सीजन में हुए 32 मुक़ाबलों के बाद राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम आईपीएल 2024 के सीजन में 7 मुक़ाबलों में से 6 मुक़ाबलों में जीत हासिल करके पहले पायदान पर विराजमान है. वहीं दूसरे कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम 4 मुक़ाबलों में जीत हासिल करके दूसरे पायदान पर मौजूद है. वहीं तीसरे पायदान पर चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम और चौथ पायदान पर सनराइज़र्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम 8 अंक के साथ विराजमान है. जिसके चलते ऐसा माना जा रहा है कि यह 4 ही टीमें ही लीग स्टेज के अंत में प्लेऑफ़ स्टेज के लिए क्वालीफाई कर पाएगी.

इन 6 टीमों को प्लेऑफ स्टेज में पहुंचने के लिए करना होगा अगले साल का इंतज़ार

34 मुक़ाबलों के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengaloru) की टीम दसवें पायदान पर विराजमान है. 9वें पायदान पर पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की मौजूद है. 8वें पायदान पर गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की टीम मौजूद है. वहीं सातवें पायदान पर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की मौजूद है. छठे पायदान पर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की मौजूद है. पांचवे पायदान पर लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Gaints) की टीम मौजूद है. ऐसे में यह देखा जा रहा है कि इन टीमों के प्लेऑफ़ स्टेज में पहुंचने की राह कठिन है.

यहाँ देखें अपडेटेड IPL 2024 Points Table

READ ON APP