Hero Image

WhatsApp ने Google Pay, PhonePe को दी टक्कर, लॉन्च की ये नई UPI सर्विस

नई UPI सेवा: यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस यानी UPI सेवा भारत में काफी लोकप्रिय है। अब भारतीय UPI सेवा भी अंतरराष्ट्रीय बाजार में प्रसिद्ध हो रही है। हालाँकि, PhonePe और Google Pay का UPI बाज़ार पर दबदबा है। ऐसे में व्हाट्सएप इस दबदबे को कम करने के लिए मैदान में उतर चुका है। WhatsApp की ओर से इंटरनेशनल पेमेंट सर्विस की सुविधा दी जा रही है.

रिपोर्ट के मुताबिक, ऐप की UPI सेवा के जरिए अंतरराष्ट्रीय भुगतान किया जा सकता है।

WhatsApp यूजर्स को इंटरनेशनल पेमेंट की सुविधा मिलेगी

टिप्सटर @AssembleDebug ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यह सर्विस फिलहाल यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है, लेकिन जल्द ही व्हाट्सएप भारतीय यूजर्स को इंटरनेशनल यूपीआई पेमेंट की सुविधा देगा।

यह भुगतान सेवा जल्द ही शुरू की जाएगी

अभी तक व्हाट्सएप ने व्हाट्सएप पेमेंट के लिए अंतरराष्ट्रीय भुगतान विकल्प की पेशकश के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। साथ ही, टिप्सटर ने व्हाट्सएप के स्टेबल वर्जन का भी खुलासा नहीं किया है। हालाँकि, उम्मीद है कि आने वाले दिनों में यह फीचर सबसे पहले चुनिंदा बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसके बाद इसे आधिकारिक तौर पर रोलआउट किया जा सकता है।

नोट: आपको बता दें कि व्हाट्सएप की ओर से समय-समय पर नए फीचर्स रोलआउट किए जाते रहते हैं। उससे पहले इसकी टेस्टिंग और बीटा रोलआउट किया गया है।

READ ON APP