Hero Image

MP Board Result 2024: इस हफ्ते आ सकते हैं 5वीं और 8वीं के नतीजे, इस तारीख तक 10वीं-12वीं के नतीजे!

मध्य प्रदेश बोर्ड के छात्रों का इंतजार जल्द ही खत्म हो सकता है क्योंकि एमपीबीएसई इस सप्ताह कक्षा 5वीं और 8वीं के परिणाम जारी करने की उम्मीद है। हालांकि बोर्ड ने अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नतीजे इसी हफ्ते घोषित किए जा सकते हैं. इसके बाद 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी किया जाएगा.

छात्र अपना परिणाम जारी होने के बाद निम्नलिखित वेबसाइटों पर देख सकते हैं:

mpresults.nic.in

mpbse.nic.in

ये वेबसाइटें परिणामों और आगे की प्रक्रियाओं पर अपडेट भी प्रदान करेंगी। नवीनतम अपडेट के लिए नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।

कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजों को लेकर मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल पहले कक्षा 5वीं और 8वीं के नतीजे जारी करेगा, उसके बाद उच्च कक्षाओं के नतीजे जारी करेगा। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नतीजे इस महीने के अंत तक आ सकते हैं. अगर देरी भी हुई तो नतीजे मई की शुरुआत तक घोषित होने की उम्मीद है.

16 लाख से अधिक अभ्यर्थी एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कक्षा 10वीं की परीक्षाएं 5 फरवरी से 28 फरवरी के बीच और कक्षा 12वीं की परीक्षाएं 6 फरवरी से 5 मार्च के बीच आयोजित की गई थीं। ये उम्मीदवार अब अपने नतीजों का इंतजार कर रहे हैं।

READ ON APP