Hero Image

बिना किसी परीक्षा के स्टेट बैंक में अधिकारी के रूप में नौकरी का अवसर; पात्रता मानदंड जानें

एसबीआई जॉब्स 2022: भारतीय स्टेट बैंक ने भर्ती अधिसूचना जारी की है। इसी हिसाब से SBI में 65 पदों पर भर्ती होने जा रही है. यह भर्ती अभियान विशेषज्ञ संवर्ग अधिकारी पदों की भर्ती के लिए आयोजित किया जा रहा है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक साइट sbi.co.in

पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं । इस भर्ती प्रक्रिया के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 22 नवंबर से शुरू हो चुकी है। जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 12 दिसंबर 2022 निर्धारित की गई है।

एसबीआई भर्ती 2022: रिक्ति विवरण

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा जारी इस भर्ती अभियान के जरिए 65 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिनमें से 64 पद प्रबंधक के लिए और 1 पद सर्किल सलाहकार के लिए है।

एसबीआई भर्ती 2022: पात्रता मानदंड

उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे वेबसाइट पर उपलब्ध आधिकारिक अधिसूचना के माध्यम से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।

SBI भर्ती 2022: ऐसे होगा चयन

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. इन पदों पर भर्ती के लिए कोई लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। कुछ पदों के लिए साक्षात्कार 100 अंकों का होगा। साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के आधार पर ही चयन की मेरिट सूची अवरोही क्रम में तैयार की जाएगी।

एसबीआई भर्ती 2022: आवेदन शुल्क

इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करना होगा। सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये है। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। शुल्क का भुगतान बैंक की करियर वेबसाइट पर उपलब्ध पेमेंट गेटवे के माध्यम से ऑनलाइन करना होगा।

एसबीआई भर्ती 2022: आवेदन कैसे करें?

जो उम्मीदवार इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं और अंतिम तिथि 12 दिसंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

 

The post बिना किसी परीक्षा के स्टेट बैंक में अधिकारी के रूप में नौकरी का अवसर; पात्रता मानदंड जानें appeared first on News India Live,Times Now Live.

READ ON APP