Hero Image

'…तो इसलिए हुई थी सिद्धू मूसेवाला की हत्या', सुप्रीम कोर्ट में पंजाब सरकार का अहम कबूलनामा

पंजाब सरकार ऑन सिद्धू मूसेवाला: पंजाब सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में माना है कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या सुरक्षा में कमी के कारण हुई थी. पंजाब सरकार के वकील एडवोकेट जनरल गुरमिंदर सिंह गेरी ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हलफनामे में यह बात मानी.

हर तरफ से पंजाब सरकार की आलोचना शुरू हो गई

शीर्ष अदालत में कबूलनामे के बाद मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने सरकार पर हमला बोला. शिरोमणि अकाली दल ने भी सिंगर की हत्या पर सरकार को घेरा. रिपोर्ट के मुताबिक, मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने कहा कि उनके कबूलनामे के बाद सरकार को सुरक्षा कम करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करनी चाहिए.

ये मांग सिद्धू मूसेवाला के पिता ने की

सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने कहा कि जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए. सच सामने आ जाता है. इस हत्या में आरोपियों से ज्यादा पंजाब सरकार की भूमिका नजर आ रही है. लॉरेंस बिश्नोई ने डेढ़ साल पहले जेल से इंटरव्यू दिया था, लेकिन सरकार को अभी तक इस मामले में कुछ नहीं मिला है.

पंजाब में कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाए गए

शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता बिक्रमसिंह मजीठिया ने कहा कि मूसेवाला की हत्या को लेकर सरकार के खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चाहिए. सुरक्षा कवर वापस लेने के दो दिन के भीतर ही सिंगर की हत्या कर दी गई. मूसेवाला के परिवार वाले भी यही बात कह रहे थे. उन्होंने कहा कि सरकार ने न सिर्फ सिंगर की सुरक्षा कम कर दी बल्कि बिश्नोई को जेल से इंटरव्यू देने की इजाजत भी दे दी. यह स्पष्ट है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब में कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत दयनीय हो गई है।

सरकार ने मूसेवाला की सुरक्षा कम कर दी

दरअसल, पंजाब सरकार ने सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा में 4 सुरक्षाकर्मी तैनात किए थे, जिसे घटाकर दो कर दिया गया है. इसका फायदा उठाकर गोल्डी बराडे ने गायिका को मारने के लिए अपने शूटर भेजे। इस बात को पुलिस ने पहले ही चार्जशीट में मान लिया था. पुलिस ने 26 मई को सुरक्षा कम कर दी और बाद में 29 मई 2022 को मूसेवाला की हत्या कर दी गई।

READ ON APP