Hero Image

Somwar Upay: सोमवार के दिन यह उपाय करने से शिवजी तुरंत प्रसन्न होते हैं, जीवन के कष्टों से मुक्ति दिलाते

Somwar Upay: हिंदू धर्म में भोलानाथ की पूजा विशेष लाभकारी मानी जाती है। ऐसा माना जाता है कि महादेव की पूजा करने से व्यक्ति के जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं। महादेव की पूजा वैसे तो किसी भी दिन की जा सकती है लेकिन सोमवार का दिन सबसे खास माना जाता है। सोमवार के दिन कुछ उपाय करने से भी भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं और उपासक पर अपनी कृपा बरसाते हैं।

तो आइए आज आपको बताते हैं सोमवार के चमत्कारी उपायों के बारे में।

सोमवार का चमत्कारिक इलाज

 

यदि यहां बताए गए कार्यों में से कोई भी एक कार्य सोमवार के दिन किया जाए तो शुभ फल मिलता है। यदि जीवन में धन संबंधी समस्या हो, कर्ज हो या स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो तो सोमवार के इन उपायों से वे भी दूर हो जाती हैं।

1. यदि दांपत्य जीवन में परेशानी हो और पति-पत्नी के रिश्ते में खटास आ रही हो तो सोमवार के दिन रुद्राक्ष का दान करना चाहिए। माना जाता है कि ऐसा करने से दांपत्य जीवन में सुख-शांति बढ़ती है और परेशानियां दूर होती हैं।

2. शास्त्रों के अनुसार सोमवार का व्रत करना भी लाभकारी होता है। इस दिन व्रत करने से भगवान शंकर की कृपा से रुके हुए काम पूरे होने लगते हैं।

 

3. सोमवार के दिन किसी जरूरतमंद व्यक्ति को चावल, दही, सफेद कपड़े, चीनी, दूध या दूध से बनी चीजें दान करना शुभ माना जाता है। ऐसा करने से भगवान शंकर प्रसन्न होते हैं। इससे दान देने वाले के जीवन में चल रही परेशानियां दूर हो जाती हैं।

4. सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा करें। उन्हें दूध, बिल, फूल और फल चढ़ाएं। साथ ही शिवलिंग के सामने दीपक बनाकर धूप जलाएं।

 

5. सोमवार के दिन ॐ नमः शिवाय मंत्र का जाप करने से भी भाग्य चमकता है। इससे जीवन में चल रही समस्याओं का अंत होता है।

READ ON APP