Hero Image

बुद्ध गोचर 2024: अप्रैल महीने में बुध तीसरी बार बदलेगा अपनी चाल, 25 अप्रैल से करेगा गोचर और 3 राशियों को करेगा मालामाल

बुद्ध गोचर 2024: वैदिक ज्योतिष में बुध ग्रह का विशेष महत्व है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध एक युवा, तेज़-तर्रार और रोमांटिक ग्रह है। ग्रहों का स्वामी बुध बुद्धि, शिक्षा, कौशल और लेखन से संबंधित क्षेत्र का कारक ग्रह है। जिस व्यक्ति की कुंडली में बुध मजबूत होता है वह अच्छा वक्ता और अच्छी याददाश्त वाला होता है।

ऐसा व्यक्ति विभिन्न भाषाएं आसानी से सीख लेता है और कार्यों को भी शीघ्रता से पूरा करने में सक्षम होता है।

 

अप्रैल का महीना बुध गोचर के लिहाज से खास रहने वाला है। अप्रैल एक ऐसा महीना है जिसमें बुध ग्रह तीन बार अपनी चाल बदलता है। अप्रैल माह की शुरुआत में बुध ग्रह ने अपनी राशि बदली है। उसके बाद बुध वक्री हुए और अब बुध फिर से वक्री होंगे।

एक महीने में बुध ग्रह की चाल में होने वाले इस बदलाव का हर राशि पर नकारात्मक और सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा। 25 अप्रैल को बुध ग्रह गोचर करेगा और इससे 3 राशि वालों को सबसे ज्यादा फायदा होगा। साथ ही जानिए ये राशियां कौन सी हैं और इन्हें क्या फायदा होगा।

बुध के गोचर से इस राशि को लाभ होगा

 

कन्या

कन्या राशि वालों पर गोचर बुध मेहरबान रहेगा। इस राशि के लोगों को करियर और बिजनेस में काफी फायदा होगा। हर कार्य में सफलता के योग बन रहे हैं। पद एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। आय में वृद्धि होगी.

मिथुन राशि

बुध के गोचर से मिथुन राशि वालों को भी लाभ होगा। धन-संपदा में वृद्धि होगी. मनचाही नौकरी की तलाश पूरी होगी. करियर में लाभ होगा. आर्थिक लाभ का भी योग है। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। व्यापार का विस्तार होगा.

 

मीन राशि

बुध के गोचर से मीन राशि वालों को भी लाभ होगा। मेहनत में सफलता मिलेगी. रुके हुए सभी कार्यों में गति आएगी और कार्य पूर्ण होंगे और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

READ ON APP