Hero Image

कोहली, हार्दिक और रिंकू टी20 वर्ल्ड कप से बाहर! 3 कीपर और नए नाम, पूर्व क्रिकेटर ने चुनी अपनी टीम

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का चयन जल्द ही किया जाएगा. इससे पहले पूर्व क्रिकेटर और विशेषज्ञ अपनी-अपनी टीमों का चयन कर रहे हैं और बता रहे हैं कि किसे शामिल किया जाना चाहिए और किसे नहीं। भारत के पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने एक चौंकाने वाली टीम चुनी है। उन्होंने 15 खिलाड़ियों में विराट कोहली, हार्दिक पंड्या और रिंकू सिंह को नहीं चुना.

उन्होंने 3 विकेटकीपरों का चयन किया है. इसके अलावा 3 नए नामों को मौका दिया गया है.

संजय मांजरेकर ने शुभमन गिल को जगह नहीं दी. इसलिए क्रुणाल पंड्या को टीम में मौका दिया गया है. क्रुणाल ने जुलाई 2021 के बाद से भारत के लिए कोई मैच नहीं खेला है. मांजरेकर ने अपनी टीम में 4 बल्लेबाजों और 3 विकेटकीपरों को जगह दी है. इसमें एक अनकैप्ड है. इसके अलावा उन्होंने 2 स्पिन ऑलराउंडर और 2 स्पिनर चुने हैं. 4 तेज गेंदबाजों को जगह दी गई है, जिनमें से 2 अनकैप्ड हैं.

 

मांजरेकर ने राहुल को उपकप्तान बनाया है
और अपनी टीम में बल्लेबाज रोहित शर्मा, यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव और रियान पराग को मौका दिया है. विकेटकीपर संजू सैमसन को भी चुना गया है. विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत और केएल राहुल को चुना गया है. राहुल को उपकप्तान बनाया गया है. स्पिन ऑलराउंडर के तौर पर रवींद्र जड़ेजा को चुना गया है. स्पिनर के तौर पर क्रुणाल पंड्या को जगह दी गई है. युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को भी चुना गया है. इसके अलावा तेज गेंदबाज के तौर पर जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिरा के अलावा हर्षित राणा और मयंक यादव को चुना गया है।

संजय मांजरेकर की टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल (उपकप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज , हर्षित राणा, मयंक यादव और क्रुणाल पंड्या।

READ ON APP