Hero Image

गुजरात के खिलाफ मैच में सिर्फ 16 रन बनाने वाले पंत को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड क्यों मिला?

आईपीएल 2024: बुधवार को आईपीएल 2024 के 32वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को 6 विकेट से हरा दिया. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में डीसी के गेंदबाजों ने जीटी को 17.3 ओवर में 89 रन पर आउट कर दिया। जवाब में दिल्ली ने 8.9 ओवर में आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया. डीसी के कप्तान और विकेटकीपर ऋषभ पंत ने 11 गेंदों पर 16 रन बनाए, जिसमें एक चौका और एक छक्का शामिल है।

पंत को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया. आईपीएल में यह उनका सातवां POTM है।

पंत को उनकी बल्लेबाजी के लिए नहीं बल्कि गुजरात के खिलाफ शानदार विकेटकीपिंग के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने विकेट के पीछे जोश दिखाया और चार खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा. उन्होंने डेविड मिलर (2), राशिद खान (31) को कैच कराया जबकि अभिनव मनोहर (8) और शाहरुख खान (0) को स्टंप आउट किया। जीटी को हराने में पंत ने अहम भूमिका निभाई. आमतौर पर विकेटकीपिंग के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार नहीं दिया जाता है।

पंत ने अवॉर्ड जीतने के बाद कहा, ‘खुशी करने लायक कई चीजें हैं। हमने चैंपियन मानसिकता के बारे में बात की और हमारी टीम ने आज दिखाया कि हम उस तरह से खेल सकते हैं। ये देखकर वाकई बहुत खुशी हुई’. उन्होंने गेंदबाजी के बारे में कहा, ‘सर्वश्रेष्ठ में से एक’. यह टूर्नामेंट की शुरुआत है, इससे ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता क्योंकि हम व्यक्तिगत रूप से सुधार कर सकते हैं। ‘मैदान पर सर्वश्रेष्ठ बनना चाहता था। जब मैं ठीक हो रहा था तो यही एकमात्र विचार था जो मेरे मन में था।’

दिल्ली ने जीटी के खिलाफ 67 गेंद शेष रहते जीत दर्ज की। गेंदें शेष रहने के लिहाज से यह डीसी की सबसे बड़ी जीत है। कुल मिलाकर यह आईपीएल की सातवीं सबसे बड़ी जीत है। दिल्ली को प्वाइंट टेबल में तीसरा स्थान हासिल हुआ है. डीसी नौ में से छठे नंबर पर आ गया है। पंत ब्रिगेड ने अब तक सात में से तीन मैच जीते हैं और चार हारे हैं। दिल्ली का अगला मैच 20 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ है।

READ ON APP