Hero Image

वीडियो: आईपीएल में अंपायरिंग पर फिर उठे सवाल, गुजरात के खिलाड़ी द्वारा पकड़े गए कैच पर विवाद

आईपीएल 2024: बुधवार को खेले गए आईपीएल के रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को 4 रनों से हरा दिया. इस मैच के दौरान एक बार फिर मौजूदा आईपीएल सीजन की अंपायरिंग चर्चा में आ गई. दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के एक कैच को लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया है. सोशल मीडिया पर कुछ फैंस ने सवाल उठाया है कि क्या नूर अहमद का पृथ्वी शॉ का कैच साफ था या नहीं, क्या पृथ्वी शॉ आउट नहीं थे?

दिल्ली कैपिटल्स की पारी के चौथे ओवर में गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर गेंदबाजी करने आए। संदीप वारियर ने अपने ओवर में सबसे पहले दिल्ली कैपिटल्स के खतरनाक बल्लेबाज जैक फ्रेजर-मैकगर्क (23) को आउट किया। जिसके बाद संदीप वॉरियर ने अपने ओवर की पांचवीं गेंद पृथ्वी शॉ को फेंकी. पृथ्वी शॉ ने संदीप वारियर की बाउंसर पर मिड एयर पुल शॉट खेला.

नूर अहमद के कैच पर हंगामा मच गया

नूर अहमद गुजरात टाइटंस के लिए बाउंड्री के पास फील्डिंग कर रहे थे. नूर अहमद ने हवा में गोता लगाते हुए पृथ्वी शॉ का शानदार कैच लपका लेकिन बाद में इस पर सवाल उठे. नूर अहमद ने क्लीन कैच लिया या नहीं. इसे पकड़ने का फैसला थर्ड अंपायर पर छोड़ दिया गया. रीप्ले में दिखा कि गेंद जमीन से टकरा रही थी लेकिन तीसरे अंपायर के मुताबिक, नूर अहमद की उंगलियां गेंद के नीचे थीं। इसके बाद तीसरे अंपायर ने गुजरात टाइटंस के पक्ष में फैसला सुनाया और नूर अहमद के कैच को कानूनी अनुबंध दे दिया।

क्या पृथ्वी शो आउट नहीं हुआ था?

पृथ्वी शॉ 11 रन बनाकर आउट हो गए और उन्हें डगआउट लौटना पड़ा. सोशल मीडिया पर नूर अहमद के इस कैच पर हंगामा मच गया है. ज्यादातर फैंस का मानना है कि ये कैच साफ नहीं था और पृथ्वी शॉ नॉट आउट थे. कप्तान ऋषभ पंत और अक्षर पटेल के अर्धशतकों और दोनों के बीच शतक की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को चार रनों से हरा दिया। दिल्ली के 225 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टाइटंस साई सुदर्शन (65 रन) और डेविड मिलर (55 रन) के अर्धशतकों के बावजूद 8 विकेट पर 220 रन ही बना सकी. साई सुदर्शन ने सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (39) के साथ दूसरे विकेट के लिए 82 रन भी जोड़े। दिल्ली की ओर से रसिक सलाम ने 3 जबकि कुलदीप यादव ने दो विकेट लिए.

READ ON APP