Hero Image

गेहूं के खेत में अचानक से लगी आग, फसल जलकर हुई बर्बाद

सांबा, 25 अप्रैल (हि.स.)। जिला के सीमावर्ती क्षेत्र तहसील राजपुरा में खड़ी गेहूं की फसल को गुरूवार को अचानक से आग लगी गई। आग लगने के कारण का पता नहीं चल सका है। हवा तेज होने से आशंका है कि कोई चिगारी उड़कर वहां पहुंच गई जिससे फसल में आग लगी होगी।

खेत मालिक ज्ञान सिंह और पूर्व सरपंच राम धन ने बताया कि इससे लाखों का नुकसान हो गया।

गर्मियां आते ही आग लगने की घटनाएं शुरू हो गई हैं। इन दिनों खेतों में गेहूं की फसल तैयार खड़ी है। ऐसे में किसानों की चिंता बढ़ गई है। वीरवार को राजपुरा के अंतर्गत पडते गांव में एक खेत में आग लग गई। इससे खेत में खड़ी गेहूं की करीब कई खेत में लगी फसल जलकर नष्ट हो गई।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दोपहर के समय सीमावर्ती क्षेत्र तहसील राजपुरा के गांव मदून के खेतों से अचानक धुआं निकलने लगा। लोग वहां पहुंचे तो आग की लपटें उठ रही थीं। आग देख लोगों ने शोर मचा दिया। आग ने आस पास के खेतों को भी चपेट में ले लिया। उससे खेत में खड़ी गेहूं की फसल भी जलने लगी। खेत मालिकों ने स्थानीय लोगों की मदद से आग बुझाने का प्रयास किया। बाद में लोगों ने अपनी बहादुरी से बाकी फसल को बचाया।

इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को भी दी गई। जब तक फायर बिर्गेड की टीम वहां पहुंची तब तक स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पा लिया था। स्थानीय लोगों की सूझबूझ से कई कनाल गेहूं को जलने से बचा लिया गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि हवा तेज होने से आशंका है कि कोई चिंगारी उड़कर वहां पहुंच गई जिससे फसल में आग लगी होगी। खेत के मालिकों ने बताया कि उनका लाखों का नुकसान हो गया है।

READ ON APP