Hero Image

अमेठी, रायबरेली सीट को लेकर पीएम मोदी का राहुल गांधी पर कटाक्ष, कहा- मैं एक ही बात कह रहा हूं, डरना मत, बंटना मत

लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस ने अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. राहुल गांधी को अमेठी सीट नहीं दी गई है, पार्टी ने उन्हें रायबरेली से मैदान में उतारा है. कांग्रेस ने अमेठी सीट से किशोरी लाल शर्मा को टिकट दिया है.

कांग्रेस की इस घोषणा के बाद अपनी उम्मीदवारी पर प्रतिक्रिया देते हुए राहुल गांधी ने रायबरेली सीट को कांग्रेस की कर्मभूमि बताया.

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची को लेकर राहुल गांधी पर निशाना साधा.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अब अमेठी की बजाय रायबरेली से चुनाव लड़ेंगे. किशोरी लाल शर्मा को अमेठी में बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी के खिलाफ मैदान में उतारा गया है. उधर, कांग्रेस की लिस्ट जारी होने के बाद बीजेपी नेता लगातार राहुल पर हमला बोल रहे हैं.

इस बीच, राहुल गांधी ने रायबरेली को ‘गांधी परिवार की कर्मभूमि’ बताया. रायबरेली से अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के कुछ घंटों बाद राहुल ने ट्वीट किया, ”मैं बड़े विश्वास के साथ कहता हूं कि मुझे हमारे परिवार की कर्म भूमि की सेवा करने की जिम्मेदारी दी गई है।”

पीएम मोदी ने कहा, “मैंने पहले कहा था कि ‘राजकुमार’ वायनाड में मतदान करने के बाद उस निर्वाचन क्षेत्र में हार के डर से दूसरी सीट की तलाश करेंगे। अब, उन्हें अमेठी से भागना पड़ा और रायबरेली सीट चुननी पड़ी।”

कांग्रेस नेता के बार-बार ‘डरो मत’ वाले बयान पर चुटकी लेते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “मैं उन लोगों से कहूंगा कि डरो मत। मैं उनसे केवल एक ही बात कहूंगा- डरो मत और मत डरो।” विभाजित मत होइए।”

READ ON APP