Hero Image

राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट; तेज हवाओं के साथ तूफान चलेगा

राजस्थान मौसम: राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। नए पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजस्थान के कई इलाकों में आंधी और बारिश की आशंका जताई गई है. बीते बुधवार को राज्य के कई हिस्सों में बारिश हुई. अब एक बार फिर मौसम बदलने वाला है. विभाग के अनुसार 26 अप्रैल को आंधी और बारिश की गतिविधियां बढ़ सकती हैं, जिसके कारण बीकानेर, अजमेर के कुछ हिस्सों में दोपहर में गरज के साथ कुछ स्थानों पर 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी.

जयपुर, भरतपुर, कोटा और उदयपुर संभाग। आंधी और हल्की बारिश की भी संभावना है.

राज्य में तापमान फिलहाल सामान्य है. इसके अलावा 26-27 अप्रैल को पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में 25-35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से अपेक्षाकृत तेज सतही हवा चलने और तापमान में मामूली गिरावट की संभावना है. इसके मुताबिक, 27 अप्रैल से राज्य के अधिकांश हिस्सों में मौसम फिर शुष्क रह सकता है. 24 घंटों में राज्य के अधिकांश हिस्सों में तापमान में कोई खास बदलाव नहीं हुआ है. सबसे अधिक तापमान जालोर में दर्ज किया गया.

जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार गुरुवार को जयपुर और भरतपुर संभाग में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश हो सकती है. वोटिंग के दिन कोटा, उदयपुर, जोधपुर, बीकानेर में बारिश हो सकती है. इसके बाद 30 अप्रैल तक मौसम शुष्क रहेगा। कहीं तेज धूप तो कहीं बारिश हो रही है। कई जगहों पर ओलावृष्टि से लोग परेशान हैं. अप्रैल का महीना बीतने को है. लेकिन इस बार राजस्थान के लोगों को ज्यादा गर्मी का सामना नहीं करना पड़ रहा है.

READ ON APP