Hero Image

लोकसभा चुनाव 2024: बीजेपी पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, अमित शाह समेत इन लोगों पर FIR

लोकसभा चुनाव 2024: लोकसभा चुनाव के लिए दो चरणों का मतदान सफलतापूर्वक संपन्न हो चुका है. अब सभी राजनीतिक दल अगले 5 चरणों के लिए जमकर मेहनत कर रहे हैं. इसको लेकर चुनाव प्रचार जारी है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी मुश्किल में फंसती नजर आ रही है.

चुनाव प्रचार के दौरान चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के आरोप में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा की हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र की उम्मीदवार के माधवी लता और अन्य भाजपा नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

तेलंगाना के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) को एक शिकायत में, तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के उपाध्यक्ष निरंजन रेड्डी ने आरोप लगाया है कि 1 मई को लालदावाजा से सुधा टॉकीज तक भाजपा की रैली के दौरान, कुछ नाबालिग अमित के साथ मंच पर आए।

एफआईआर कॉपी पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, निरंजन रेड्डी ने आरोप लगाया है कि एक बच्चे को भाजपा के प्रतीक के साथ देखा गया, जो चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों का स्पष्ट उल्लंघन है। पोल पैनल में उनकी शिकायत के बाद, सीईओ ने तथ्यात्मक रिपोर्ट के लिए उन्हें शहर पुलिस के पास भेजा। जिसके चलते गुरुवार शाम 7 बजे मुगलपुरा थाने में अमित शाह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई.

मामले के अन्य आरोपियों में टी यमन सिंह और वरिष्ठ भाजपा नेता किशन रेड्डी और विधायक टी राजा सिंह शामिल हैं। पुलिस ने आईपीसी की धारा 188 (लोक सेवक द्वारा घोषित आदेश का उल्लंघन) के तहत मामला दर्ज किया है और आगे की जांच कर रही है।

READ ON APP